बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

पुलिस और एसएसबी ने हार्डकोर नक्सली इंदल पासवान को किया गिरफ्तार, कई मामलों में थी पुलिस को तलाश

पुलिस और एसएसबी ने हार्डकोर नक्सली इंदल पासवान को किया गिरफ्तार, कई मामलों में थी पुलिस को तलाश

AURANGABAD : औरंगाबाद के नबीनगर के टंडवा थाना की पुलिस, एसएसबी और झारखंड के पलामू जिले के हुसैनाबाद थाना की पुलिस की संयुक्त कार्रवाई में स्थानीय थाना क्षेत्र के मुंगिया गांव के पास से एक हार्डकोर नक्सली को गिरफ्तार कर लिया गया। सशस्त्र सीमा बल की 29 वीं वाहिनी के कमांडेंट हरेकृष्ण गुप्ता एवं औरंगाबाद के एएसपी अभियान मुकेश कुमार के निर्देश पर गुप्त सूचना पर की गई इस कार्रवाई में एसएसबी की बी-कंपनी काला पहाड़ के कंपनी कमांडर लोकेश कुमार, एसएसबी जवान, टंडवा थानाध्यक्ष रंजीत कुमार, सहायक उप निरीक्षक अशोक मेहता, हुसैनाबाद थाना के सब इंस्पेक्टर अजित कुमार यादव एवं सब इंस्पेक्टर रतन शर्मा शामिल रहे। 

बताया जा रहा है की गिरफ्तार हार्डकोर नक्सली इंदल पासवान हुसैनाबाद थाना कांड संख्या-162/20 और 86/21 में वांटेड था। हुसैनाबाद थाना के सब इंस्पेक्टर अजित कुमार यादव ने बताया कि नक्सली पर हत्या और ईट भट्टा मालिक से रंगदारी मांगने तथा पुलिस बलों पर हमला करने का आरोप है। वह भय बना कर धमकी देने और लेवी वसूलने का कार्य किया करता था। 

उन्होंने कहा की पहाड़ी इलाकों झारखंड और बिहार के सीमावर्ती इलाके के लोगों में इसके नाम से काफी दहशत का माहौल बना रहता था। उसने कई अहम जानकारी दी है। जिससे नक्सल गतिविधियों की रोकथाम में पुलिस को मदद मिलेगी। पूछताछ में उसने कई कांडों में संलिप्तता भी स्वीकार की है। एसएसबी ने टंडवा थाना में नक्सली को हुसैनाबाद पुलिस को सुपुर्द कर दिया।

औरंगाबाद से दीनानाथ मौआर की रिपोर्ट

Suggested News