बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

पूर्णिया में 4 शातिर चोर को पुलिस ने किया गिरफ्तार, चोरी की 8 बाइक और मोबाइल किया बरामद

पूर्णिया में 4 शातिर चोर को पुलिस ने किया गिरफ्तार, चोरी की 8 बाइक और मोबाइल किया बरामद

PURNEA : पूर्णिया में 8 बाइक और 15 महंगे मोबाइल फोन के साथ पुलिस ने 2 चोर गिरोह के 4 शातिर चोर को गिरफ्तार किया है। शातिर चोर बड़े ही शातिराना अंदाज में बाइक और मोबाइल की चोरी करते थे। पकड़े न जाए इसे लेकर बाइक चोर गिरोह के सदस्य बाइक की चोरी के बाद इसे ऐसे सुदूर ग्रामीण क्षेत्र में ले जाकर औने पौने दाम में बेचते थे। जहां पुलिस आमतौर पर बाइक की चेकिंग नहीं करती। वहीं मोबाइल चोर गिरोह के शातिर चोर न सिर्फ बस और कार की ग्लास काटकर मोबाइल की चोरी कर लेता बल्कि राह चलते लोगों से मोबाइल की छिनतई कर बाइक से भाग निकलते थे। 

शहर के मरंगा थाना क्षेत्र में प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए सदर एसडीपीओ पुष्कर कुमार ने बताया कि चेकिंग के दौरान माफा पेट्रोल पंप के पास एनएच 31 पर दो युवक की तलाशी ली गई। तलाशी के क्रम में इनके पास से 15 मोबाइल फोन बरामद हुए। इनके पास बरामद मोबाईल से जुड़े कोई जरूरी दस्तावेज नहीं थे। इसके बाद पुलिस ने इन युवकों से पूछताछ शुरू की तो उन्होंने बताया कि वे मोबाइल चोरी करने वाले गिरोह के सदस्य हैं। सड़क किनारे या सुनसान जगह पर खड़ी बस और कार का गिलास काटकर मोबाइल की चोरी करते थे। साथ ही राह चलते लोगों से मोबाइल की छिनतई करते थे। वे मोबाइल को औने-पौने दाम में राहगीर से बेच देते थे। आगे उन्होंने बताया कि इसके बाद गुप्त सूचना पर पुलिस ने मरंगा थाना क्षेत्र के सहारा गांव में रेड किया। जिसके बाद मोहम्मद जमील विभाष कुमार और विक्टर यादव के घर से चोरी की बाइक बरामद की। 

रेड के क्रम में विक्टर यादव भाग निकला। जबकि मोहम्मद जमील और विभाष कुमार को पुलिस ने धर दबोचा और थाना ले आई। पूछताछ के क्रम में विभाष कुमार ने बताया कि वे सड़क किनारे या फिर सुनसान जगह पर खड़ी बाइक की चोरी करने के बाद सुदूर ग्रामीण क्षेत्र में औने - पौने रेट में बाइक बेच देते थे। वे चोरी की इन बाइक को उस जगह ले जाकर बेचते थे। जहां पुलिस आमतौर पर बाइक की चेकिंग नहीं लगाती। 

विभाष कुमार, मॉनिटर यादव, रूकेश साह और राकेश यादव मिलकर बाइक की चोरी करते जबकि मो जमील ग्रामीण क्षेत्र में चोरी की बाइक ले जाकर बेचता और चलाता था। फिलहाल पुलिस ने शातिर चोर को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

पूर्णिया से अंकित कुमार झा की रिपोर्ट

Suggested News