नालंदा में 4 शातिर ठगों को पुलिस ने किया गिरफ्तार, नोट का फर्जी बण्डल और कार बरामद

नालंदा में 4 शातिर ठगों को पुलिस ने किया गिरफ्तार, नोट का फर्जी बण्डल और कार बरामद

NALANDA : जिले में पुलिस ने आज 4 शातिर बदमाशों को गिरफ्तार किया है। बताया जा रहा है की शातिर अपराधी बैंकों के बाहर बुजुर्ग और लाचार लोगों को नकली रुपये का बंडल देकर ठगी का शिकार बनाते थे। सदर डीएसपी डॉ शिब्ली नोमानी ने बताया की सरमेरा थाना की पुलिस बुधवार को क्षेत्र में गश्ती कर रही थी। तभी थानाध्यक्ष को सूचना मिली कि कुछ संदिग्ध लोग पंजाब नेशनल बैंक के पास घूम रहे हैं जो बैंक से पैसा निकालने वालों से ठगी का काम करते हैं। वरीय पदाधिकारियों को सूचना देने के उपरांत सरमेरा पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए बैंक के पास से कुल 4 बदमाशों को पकड़ लिया। गहराई से पूछताछ करने पर पता चला कि बैंक से पैसा निकाल कर जो ग्राहक बाहर निकलते थे। उन्हें ज्यादा पैसा देने के नाम पर या अन्य प्रलोभन झांसा देकर उसके रुपए ले लेते थे। इसके बाद अपना बनाया हुआ रुपया एवं कागज का बंडल दे देते थे। पुलिस ने अग्रिम कार्रवाई करते हुए तलाशी लेने पर बदमाशों के पास से लूंगी के टुकड़ा (रुमाल) में लपेटा हुआ कागज का दो बंडल जिसके सबसे ऊपर ₹500 का सही नोट रखा। उसे  बरामद किया गया। इसी बंडल को दिखाकर बैंक के ग्राहकों को अधिक रुपया देने का लालच देकर इस गिरोह के द्वारा ठगी की घटना को अंजाम दिया जाता था। इन लोगों के पास से एक इंडिगो कार, मोबाइल सेट एवं बैंक में रुपया जमा निकासी की पर्ची को भी बरामद किया गया है। 


पटना का रहने वाला है ठग गिरोह 

पकड़े गए सभी बदमाश पटना जिला के रहने वाले हैं जो गाड़ी से घूम घूम कर दूसरे जिलों में जाकर इस तरह की घटना को अंजाम देते हैं। यह गिरोह वैसे लोगों को अपना शिकार बनाता है जो इनके लालच में फंस जाए। खास करके पेंशनधारी या लाचार बुजुर्ग। बेहद ही ग्रामीण वेशभूषा में बदमाश पहले से बैंको के पास खड़ी रहते है। यह कहकर भोले भाले और बुजुर्ग लोगों को ठगने का काम करते हैं कि वह अपने मालिक के यहां से पैसे चोरी कर लाया है। वह जो रुपए बैंक से निकाल कर लाए है। वह उसे दे दें और रुपये के बंडल को तत्काल ले जाकर अपने अकाउंट में जमा कर लें। उसके बाद मौके से बदमाश फरार हो जाते थे।  जब रुपये से भरा बंडल खोला जाता था तो ठगी का एहसास होता था। 

कौन कौन हुआ गिरफ्तार

गिरफ्तार अभियुक्तों में पटना जिला के कंकड़बाग थाना क्षेत्र के जगनपुरा निवासी काली सहनी का पुत्र प्रमोद सहनी, फुलवारी शरीफ थाना क्षेत्र के आलमपुर गोंनपुरा निवासी रमेश राम का पुत्र प्रमोद राम, हिंदूनी निवासी रामएकबाल राय का पुत्र दिनेश राय, आलमपुर गोंनपुरा निवासी स्वर्गीय विलास पासवान का पुत्र विशाल कुमार शामिल है। 

क्या क्या हुआ बरामद

पुलिस ने गिरफ्तार अपराधियों के पास से रुमाल में लपेटा हुआ दो फर्जी नोट का बंडल जिसके ऊपर मिले एक 500 सौ का नोट, टाटा इंडिगो कार, पंजाब नेशनल बैंक में पैसा जमा करने वाला पर्ची, 4 मोबाइल सेट बरामद किया है। छापेमारी टीम में सदर डीएसपी डॉ शिबली नोमानी के अलावे सरमेरा थाना अध्यक्ष विवेक राज, दारोगा राकेश कुमार के अलावे सरमेरा थाना के पुलिस कर्मी शामिल रहे।

डीएसपी की अपील

डीएसपी डॉ शिब्ली नोमानी ने आम लोगों से अपील करते हुए कहा कि किसी भी प्रकार के लालच में फंसकर अपना समय और धन ना गवाएं। साथ ही साथ बैंकों में किसी भी प्रकार का मदद किसी अनजान व्यक्ति से ना लें।

नालंदा से राज की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News