बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

पटना में हुए लूटकांड का पुलिस ने किया खुलासा, कंपनी का कर्मी ही निकला मास्टरमाइंड, 39.80 लाख रूपये बरामद

पटना में हुए लूटकांड का पुलिस ने किया खुलासा, कंपनी का कर्मी ही निकला मास्टरमाइंड, 39.80 लाख रूपये बरामद

PATNA : अंकित मेटल एण्ड पावर लि. पश्चिम बंगाल के पटना स्थित कार्यालय, एग्जिबिशन रोड में हुए 57 लाख 49 हजार रूपये लूट काण्ड का पुलिस ने खुलासा किया है। एसएसपी ने बताया की एक सितम्बर को सूचना मिली कि अंकित मेटर एण्ड पावर लि. के एग्जिबिशन रोड, पटना स्थित कार्यालय में उनके स्टाफ से अज्ञात 03 अपराधकर्मियों द्वारा 57 लाख 49 हजार रूपये को बड़ी राशि की लूट हुई है । 

एग्जिबिशन रोड जैसे सघन व्यवसायिक इलाके में घटित इस गंभीर अपराधिक वारदात की सूचना पर तत्काल वरीय पुलिस अधीक्षक , पटना द्वारा स्वयं अनुसंधान प्रारंभ किया गया एवं इस प्रकार के गिरोह के पुनः सक्रियता को रोकने हेतु तत्काल नगर पुलिस अधीक्षक मध्य , पटना के नेतृत्व में एक विशेष टीम को भी लगाया गया । जिसमें पुलिस उपाधीक्षक नगर, थानाध्यक्ष गांधी मैदान आदि शामिल थे । टीम द्वारा लगातार घटनास्थल का निरीक्षण, जिस कर्मचारी के साथ घटना घटी थी, उसका बयान एवं इस क्षेत्र के सक्रिय अपराधकर्मियों के संबंध में जानकारी लिया जाने लगा। अनुसंधान के क्रम में वैज्ञानिक एवं तकनीकि संसाधनों की भी मदद ली गई। इस संदर्भ में गांधी मैदान थाना कांड संख्या -448 / 21, दिनांक -08.09.21 धारा 394 भा द वि दर्ज किया गया है। 


पूछताछ में कंपनी के स्टाफ ने अपने बयान में बताया कि मुझे 3 अपराधियों द्वारा शराब के बोतल को तोड़कर मेरे ऊपर शराब डाल जला देने भय दिखाकर लूट की घटना को अंजाम दिया गया एवं बुरी तरह मारपीट भी की गई। कंपनी के स्टाफ के बयान में बार - बार विरोधाभाष आ रहा था। टीम द्वारा सभी घटनाक्रमों के विश्लेषण से स्पष्ट हो रहा था कि घटना में कम्पनी के कर्मचारी को ही मिलीभगत है। इसके बाद फिर से उस कर्मचारी से सघन पूछताछ की गई तो उसने अपना गुनाह कबूल किया एवं बताया कि घटना का मुख्य साजिशकर्ता वह स्वयं है एवं मालिक व पुलिस को चकमा देने की नीयत से लूट के षड्यंत्र को स्वयं इसने ही रचा था। तत्काल इसके निशानदेही पर  इसके भाई के किराये के लॉज कदमकुआं थानान्तर्गत बुद्धमूर्ति के पास से 39 लाख 80 हजार  रूपये नगद बरामद किये गये। शेष रूपयों के बारे में इसने बता कि वह राशि इसने अपने चचेरे साले को दे दिया है। गिरफ्तार कर्मी का नाम रवि भाष्कर बताया जा रहा है।

पटना से अनिल की रिपोर्ट  

Suggested News