बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

तिलकामांझी भागलपुर विवि में प्रदर्शन कर रहे छात्रों पर पुलिस ने किया लाठीचार्ज, कई छात्रों को हिरासत में लिया

तिलकामांझी भागलपुर विवि में प्रदर्शन कर रहे छात्रों पर पुलिस ने किया लाठीचार्ज, कई छात्रों को हिरासत में लिया

BHAGALPUR : अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद से जुड़ी छात्रा के साथ हुई मारपीट मामले को लेकर रविवार को तिलकामांझी भागलपुर यूनिवर्सिटी में प्रदर्शन कर रहे छात्र नेताओं और पुलिस के बीच झड़प हो गई है। मालूम हो कि छात्र नेता गुरु शिष्य परंपरा पर आधारित कार्यक्रम में कुलपति से पिटाई करने वाले शिक्षकों के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर पहुंचे थे। 

इसी बीच छात्र परिषद के कार्यकर्ता उग्र हो गए और पुलिस और छात्र कार्यकर्ताओं के बीच झड़प हो गई। इस दौरान पुलिस ने लाठी चार्ज कर दिया। जिसके बाद पुलिस द्वारा विद्यार्थी परिषद के एक दर्जन से अधिक कार्यकर्ताओं को हिरासत में लेकर एससी एसटी थाना ले जाया जा रहा है। इस घटना में कई लोगों को आंशिक रूप से चोट लगी है। हिरासत में लिए गए शिवसागर कुमार, गौतम साहू, कुणाल पांडे, रोहित, हैप्पी आनंद, दीपा समेत एक दर्जन से अधिक छात्र छात्रा शामिल है। 

मालूम हो कि बीते दिनों हॉस्टल की मांग को लेकर मदन अहिल्या कॉलेज में विद्यार्थी परिषद के छात्रों द्वारा प्रदर्शन किया जा रहा था। इसी दौरान कालेज के स्टाफ ने थप्पड़ जड़ दिया था  जिसका लाइव वीडियो भी सामने आया था। थप्पड़ जड़ने वाले एवं कॉलेज प्राचार्य के खिलाफ कार्रवाई को मांग को लेकर प्रदर्शन किया जा रहा था। 

इसके बाद प्रदर्शन करते हुए गुरु शिष्य परंपरा पर आधारित कार्यक्रम में छात्र परिषद के कार्यकर्ता पहुंच गए और वहां पर जमकर नारेबाजी करने लगे। इसके बाद पुलिस और कार्यकर्ता आमने-सामने हो गए। इस दौरान पुलिस ने लाठी चार्ज कर दिया। कार्यक्रम के दौरान कई सामान टूट गए हैं। फिलहाल पुलिस आक्रोशित छात्र परिषद के कार्यकर्ताओं को समझाने बुझाने का प्रयास कर रहे हैं।

भागलपुर से अंजनी कश्यप की रिपोर्ट

Suggested News