बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

लाइन डे पर गायब मिले अधिकांश जिलों के पुलिस कप्तान, पुलिस मुख्यालय ने ली हाजिरी

लाइन डे पर गायब मिले अधिकांश जिलों के पुलिस कप्तान, पुलिस मुख्यालय ने ली हाजिरी

PATNA : पुलिस मुख्यालय के आदेश का भी असर पुलिस अधिकारियों पर होता नहीं दिख रहा है। पटना पुलिस लाइन में हुए हंगामे के बाद सरकार ने निर्देश दिया था कि प्रत्येक मंगलवार को जिलों के एसएसपी या एसपी पुलिस लाइन में जाकर उसकी समीक्षा करेंगे। सूत्रों के मुताबिक मंगलवार को पुलिस मुख्यालय ने जिलों के एसएसपी एवं एसपी की हाजिरी लिया गया तो उसमें अधिकांश गायब मिले। हालांकि पुलिस लाइन नहीं पहुंचे एसएसपी और एसपी ने सफाई देते हुए कहा है कि वे लॉ एंड ऑडर में लगे थे, मौका मिलने पर बाद में पुलिस लाइन गए।

क्या है गाइड लाइन

पुलिस मुख्यालय से जारी गाइड लाइन के अनुसार  प्रत्येक मंगलवार को जिलों के एसएसपी / एसपी को पुलिस लाइन में अनिवार्य रूप से रहना है । पुलिस लाइन में सबकुछ ठीक-ठाक हो इसकी पूरी निगरानी के लिए मंगलवार को पुलिस लाइन डे घोषित किया गया था। मंगलवार को जिलों के एसएसपी एवं एसपी निर्धारित समय 10 बजे से शाम 5 बजे तक पुलिस लाइन में रहना हैं और पुलिस लाइन की समीक्षा करनी है । लेकिन बताया जा रहा है कि पुलिस कप्तान इसका पालन नहीं कर रहे हैं।

पटना पुलिस लाइन हंगामा के बाद गाइड लाइन जारी

 पटना पुलिस लाइन में बगावत के बाद यह मामला उजागर हुआ था की जिले के पुलिस लाइन की स्थिति काफी दयनीय हैं। पटना आईजी के जांच रिपोर्ट के बाद पुलिस मुख्यालय ने कठोर कदम उठाया था और कई दिशा निर्देश जारी किया गया था। लेकिन उसका पालन नहीं किया जा रहा है।

Suggested News