बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

अब थाने में पुलिस की नहीं चलेगी मनमानी, फरियादी की शिकायत नहीं सुनने पर नपेंगे पुलिस पदाधिकारी

अब थाने में पुलिस की नहीं चलेगी मनमानी, फरियादी की शिकायत नहीं सुनने पर नपेंगे पुलिस पदाधिकारी

PATNA : थाने में पुलिसवालों की मनमानी अब नहीं चलेगी। मामला दर्ज कराने पहुंचे लोगों के साथ थाने में अगर किसी भी तरह मनमानी हुई तो थाने के पदाधिकारी पर कार्रवाई की जायेगी। यह निर्देश पटना के सभी थानों को एसएसपी मनु महाराज ने दिया है। उन्होंने निर्देश जारी करते हुए कहा है कि अगर ऐसी शिकायत मिली कि थाने पर फरियादी की बात नहीं सुनी जा रही या केस दर्ज नहीं किया जा रहा है तो सीधे कार्रवाई होगी। वहीं उन्होंने महिलाओं की सुरक्षा के लिए गश्ती बढ़ाने के साथ ही थाना प्रभारी खुद क्षेत्र में नजर जमाए रखने का निर्देश दिया है। साथ ही आम लोगों से संपर्क रखने और बेहतर माहौल बनाने को कहा है। 

एसएसपी ने कहा कि ऐसी शिकायतें मिल रही है कि पीड़ित महिलाओं की शिकायत पर जांच कर कार्रवाई करने की बजाय यहां वहां का चक्कर लगाने को विवश किया जा रहा है। कुछ थानों में केस दर्ज करने की बजाय थाने में तैनात पदाधिकारी टाल-मटोल करते है। यहां तक थानेदार की अनुपस्थिति में तैनात पुलिस कर्मी मनमानी कर रहे है। ऐसे लोगों को चिह्न्ति कर कार्रवाई की जाएगी। 

मनु महाराज ने बताया कि महिलाओं की सुरक्षा को लेकर थानों को वैसी जगहों को चिह्न्ति करने को कहा गया है जो सुनसान हैं या फिर कॉलेज, कोचिंग और स्कूल से जुड़ी हों। वहीं हर जगह पुलिस को मुस्तैदी रहने को कहा गया है। वहीं थाने को कहा गया है कि छेड़छाड़ या फब्तियां जैसी शिकायत को गंभीरता से लिया जाए और थाना पुलिस मौके पर पहुंच त्वरित कार्रवाई करे।

Suggested News