वैशाली में पुलिस ने एक सप्ताह का पेश किया लेखा-जोखा, दर्जनों बदमाशों हुए गिरफ्तार, कई पुलिसकर्मियों पर हुई कार्रवाई

वैशाली में पुलिस ने एक सप्ताह का पेश किया लेखा-जोखा, दर्जनों बदमाशों हुए गिरफ्तार, कई पुलिसकर्मियों पर हुई कार्रवाई

VAISHALI : वैशाली पुलिस ने अपने एक सप्ताह का रिपोर्ट कार्ड पेश किया है. जिसमें पुलिस ने दर्जन भर से ज्यादा अपराधियों को पकड़ा है. कई अपराधियों को हथियार के साथ पकड़ा गया है तो कुछ को शराब के नशे में भी पकड़ा गया है. कई अपराधी जेल से निकलकर अपराध करने के दौरान पकड़ा गया है. यही नहीं जिले में अपराध भी काफी हद तक नियंत्रण में रहा. बावजूद वैशाली पुलिस की भद पिट गई. क्योंकि पुलिसकर्मियों ने पुलिसिंग को शर्मिंदा करने का काम किया है. जिसके तहत जिले के बिदुपुर थाना क्षेत्र के चौकीदार धीरज कुमार को और जिला बल सिपाही रत्नेश कुमार पर अनुशासनात्मक व दंडात्मक कार्रवाई करने के लिए वैशाली एसपी को मजबूर होना पड़ा है.

जिला बल सिपाही रत्नेश कुमार के द्वारा शराब के नशे में स्टेशन पर हल्ला किया जा रहा था. जब उसको गिरफ्तार कर उस पर कार्रवाई की गई है. साथ ही मध निषेध एवं उत्पाद अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है. रत्नेश कुमार सोनपुर का रहने वाला है और वह अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी के स्ट्राइकिंग रिजर्व गार्ड में प्रतिनियुक्त था. वही बिदुपुर थाना क्षेत्र में एक मोटरसाइकिल चोरी हो गई थी. जिसके डिक्की में बादी का मोबाइल था. उस मोबाइल का जब सीडीआर एवं कैफ निकाला गया तो पता चला बैजनाथ नाम के आदमी के द्वारा मोबाईल प्रयोग की जाती थी. जब पुलिस ने पकड़ा तो पता चला वह थाना के चौकीदार धीरज कुमार से खरीदा है. जिससे स्पष्ट हो गया कि बाइक चोरी में धीरज कुमार का परोक्ष या अपरोक्ष रूप से हाथ था.

इसके बाद वैशाली एसपी ने धीरज कुमार पर अनुशासनात्मक व दंडात्मक कार्रवाई करते हुए जेल भेज दिया. जबकि बीते 1 हफ्ते में क्राइम काफी कंट्रोल रहा. वहीं पुलिस ने दर्जनभर अपराधियों को भी गिरफ्तार किया जिसमें महनार थाना क्षेत्र के राजवंशी कुमार को एक देशी कट्टा व चार जिंदा कारतूस के साथ गिरफ्तार कर जेल भेजा गया तो गोरौल थाना के और एक मामले में संलिप्त सुभाष कुमार सिंह को गिरफ्तार कर जेल भेजा गया. वही पुलिस ने जंदाहा थाना क्षेत्र के शिवम कुमार लल्लन यादव दोनों को एक देसी पिस्तौल दो जिंदा कारतूस व दो मोबाइल के साथ गिरफ्तार कर जेल भेजा. पुलिस के द्वारा एक लूट कांड का उद्भेदन करते हुए गोलू कुमार सोनू कुमार को भी जेल भेजा गया है. जिसके पास लूट के सामान भी बरामद किए गए थे. इसके पास से 15 गांजा एवं स्मैक भी बरामद किया गया था. 

बात करें कटहरा ओपी क्षेत्र की तो वहां से कई सामानों की चोरी करने वाले सुजीत कुमार, अजय कुमार और गंगा साहनी को पुलिस ने गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में भेजा है. महुआ थाना क्षेत्र से सौरभ कुमार की गिरफ्तारी अपराधिक मामले में की गई है. वही हाजीपुर नगर थाना क्षेत्र के सोने का लॉकेट बुलेट के साथ महेश सोहनी को गिरफ्तार कर जेल भेजा गया है. इसके अलावा राजापाकर थाना अंतर्गत राहुल कुमार को गिरफ्तार किया गया है जो कुछ दिनों पहले ही जेल से बाहर आया था. यह बाइक चोरी का एक्सपोर्ट है. इसके पास बाइक की पांच चाबी व एक बाइक बरामद किया गया है. साथ इसी थाना क्षेत्र के रजनीकांत को गिरफ्तार कर जेल भेजा गया है जो लूट कांड सहित कई अपराधिक मामलों में फरार था. तमाम जानकारी वैशाली एसपी मनीष प्रेस कॉन्फ्रेंस कर मीडिया से साझा किया है. उन्होंने बताया कि बिदुपुर थाना अंतर्गत चोरी का एक केस दर्ज किया गया था. जिसमें एक बाइक चोरी हुई थी. जिस बाइक के डिब्बे में रखा हुआ एक फोन था. फोन जिस व्यक्ति के पास से बरामद किया गया. उसके जांच पड़ताल में पता चला कि जिसमें एक चौकीदार की भी संलिप्तता सामने आए थी. जिस को पकड़ कर आवश्यक कार्रवाई के लिए जेल भेजा गया है. वही नशे में एक सिपाही के होने की बात सामने आई थी. जिस पर कार्रवाई करते हुए अनुशासनात्मक एवं दंडात्मक कार्रवाई की गई है. राजापाकर थाना अंतर्गत बाइक चोर की गिरफ्तारी हुई है. जिसकी पहले भी गिरफ्तारी हुई थी वह जेल गया था.

वैशाली से राजकुमार की रिपोर्ट

Find Us on Facebook

Trending News