बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

पुलिस की सख्ती बेअसर : हर्ष फायरिंग की गोली का शिकार हुए भाजपा के नगर अध्यक्ष, गंभीर हालत में पटना हुए रेफर

पुलिस की सख्ती बेअसर : हर्ष फायरिंग की गोली का शिकार हुए भाजपा के नगर अध्यक्ष, गंभीर हालत में पटना हुए रेफर

SAMASTIPUR : एक तरफ बिहार पुलिस यह निर्देश देती है कि शादी समारोहों में हर्ष फायरिंग करनेवालों के खिलाफ सीधे-सीधे हत्या का केस किया जाएगा। साथ  ही ऐसी किसी घटना को रोकने की जिम्मेदारी स्थानीय थाने को दी गई है। लेकिन इसके बाद भी शादी समारोहों में हर्ष फायरिंग जारी है। ताजा मामला समस्तीपुर जिले से सामने आया है, जहां शादी में डांस के दौरान की गई हर्ष फायरिंग में एक भाजपा नेता को गोली लग गई। स्थानीय डॉक्टर ने स्थिति की गंभीरता को देखते हुए घायल को पटना रेफर कर दिया। घटना के बाद शादी की खुशियां मातम में बदल गईं। लड़का और लड़की दोनों पक्षों के अधिकांश लोग फरार हैं।

हर्ष फायरिंग में जख्मी हुए बीजेपी नेता की पहचान दलसिंहसराय नगर अध्यक्ष मनीष बरनवाल के रूप में हुई है। गोली उनके पेट में लगी है। घटना दलसिंहसराय जेल रोड स्थित काली चौक के पास गुरुवार देर रात की बताई जा रही है। 

जानकारी के अनुसार, लड़कीं पक्ष के लोग मुजफ्फरपुर के बखरी से शादी के लिए आये थे। दलसिंहसराय में जेल रोड स्थित काली चौक के पास एक व्यवसायिक परिसर में गुरुवार रात शादी समारोह का आयोजन किया गया था। बताया गया है कि दलसिंहसराय के भगवानपुर चकशेखु के वार्ड 13 से बारात गयी थी, जिसमे शामिल कुछ युवा हथियार लहराने के साथ हर्ष फायरिंग कर रहे थे। विवाह स्थल पर बने डांस फ्लोर पर डांस के दौरान भी उक्त युवक लगातार फायरिंग कर रहे थे। उसी दौरान एक गोली भाजपा के नगर अध्यक्ष के पेट मे लगी। 

बताया जाता है कि गोली शरीर के आरपार हो गयी। गोली लगते ही भाजपा नेता गिर गए, जिसके बाद विवाह स्थल पर अफरातफरी मच गयी। जैसे ही समारोह में मौजूद लोगों को इसका पता चला कि बड़ी संख्या में शादी में आए लोग निकल गए। वहीं  जख्मी भाजपा नेता को इलाज के लिए बेगूसराय भेजने के साथ आननफानन में ही शादी की भी रस्म पूरी की गयी। 

दलसिंहसराय में बंद रहा बाजार

इस घटना से दलसिंहसराय के बरनवाल संघ के सदस्यो में रोष है। गुरुवार रात की घटना के विरोध में शुक्रवार को बरनवाल संघ ने प्रदर्शन किया। लोगों ने अपनी दुकानें बंद रखी हैं। इस मामले में  पुलिस प्रशासन से जल्द से जल्द जांच कर दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की गयी है। घटना से इलाके में सन्नाटा पसरा है।

पुलिस ने शुरू की जांच

हर्ष फायरिंग में भाजपा नेता के जख्मी होने की जानकारी मिलने पर दलसिंहसराय थाने की पुलिस घटना की जांच में जुट गयी है। अपर थाना अध्यक्ष शम्भूनाथ सिंह ने बताया कि हर्ष फायरिंग करने वालों को चिन्हित कर गिरफ्तार किया जाएगा। उन्होंने बताया कि जहां घटना हुई है वहां सीसीटीवी नही है। आसपास के सीसीटीवी को खंगाला जाएगा ताकि हर्ष फायरिंग करने वालों का पता लगाया जा सके। अभी जख्मी भाजपा नेता के परिजन ने प्राथमिकी के लिए आवेदन नहीं दिया है। 


Suggested News