BIHAR NEWS : नए साल में कारोबारियों के शराब खपाने के मंसूबे पर पुलिस ने फेरा पानी, 80 लाख का विदेशी शराब किया बरामद

BIHAR NEWS : नए साल में कारोबारियों के शराब खपाने के मंसूबे पर पुलिस ने फेरा पानी, 80 लाख का विदेशी शराब किया बरामद

VAISHALI : शराबबंदी वाले बिहार में शराब को लेकर सरकार और प्रशासन हाईअलर्ट पर है। लेकिन बिहार के शराब माफिया पुलिस को खुला चुनौती देते दिख रहे हैं। नए साल के जश्न में शराब को खपाने के लिए शराब माफियाओं ने हरियाणा और पंजाब से वाइट सीमेंट के आड़ में बिहार के हाजीपुर में 80 लाख रूपये की शराब माँगा ली। ट्रक और पिकअप पर लोड किये गए शराब की इस बड़ी खेप को पुलिस ने बरामद कर लिया है। गुप्त सूचना के आधार पर शराब की डिलीवरी प्वाइंट से  735 कार्टून विदेशी शराब बरामद किया गया है। 

मामला वैशाली जिले के सदर थाना क्षेत्र की है। जहां मरबलाचौर में पुलिस गुप्त सूचना के आधार पर शराब को लेकर छापेमारी करने पहुंची। जहां शराब तस्कर शराब को विभिन्न क्षेत्रों में खपाने के फिराक में थे। पुलिस को देखकर शराब तस्कर और ट्रक और पिकअप के ड्राइवर मौके से फरार हो गए। जिसके बाद पुलिस द्वारा ट्रक और पिकअप का जांच किया तो वाइट सीमेंट में छिपाकर शराब के कार्टून रखी हुई थी। पुलिस ट्रक और पिकअप को बरामद कर थाने लाई और शराब को उतारकर काउंटिंग की। जिसमें हरियाणा और पंजाब के निर्मित 735 कार्टून विदेशी शराब बरामद हुआ, जो वाइट सीमेंट में छिपाकर लाई गई थी। बरामद शराब की कीमत 80 लाख रूपये बताई जा रही है। पुलिस शराब मंगाने वाले तस्कर के तलाश में जुट गई है। 

बड़ी बात यह है कि हाल ही में बिहार में जहरीली शराब से बड़ी संख्या में लोगों को मौत हुई थी। जिसके बाद विपक्ष ने सरकार पर ताबड़तोड़ हमला किया था। जिसको देखते हुए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने उच्च स्तरीय बैठक कर बिहार के पुलिस और अधिकारियों को निर्देश दिया था। ताकि बिहार में शराब की अवैध तस्करी ना हो।

वैशाली से विकास महापात्रा की रिपोर्ट 


Find Us on Facebook

Trending News