बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बिहार में शराब कारोबारियों पर पुलिस ने कसा शिकंजा, छपरा में शराब की बड़ी खेप बरामद, मुजफ्फरपुर पुलिस ने चलाया विशेष अभियान

बिहार में शराब कारोबारियों पर पुलिस ने कसा शिकंजा, छपरा में शराब की बड़ी खेप बरामद, मुजफ्फरपुर पुलिस ने चलाया विशेष अभियान

CHAPRA: बिहार में कहने को शराबबंदी कानून लागू है। बावजूद इसके राज्य में धड़ेल्ले से अवैध शराब का कारोबार जारी है। पुलिस इन तस्करों पर रोक लगाने के लिए लगातार कार्रवाई कर रही है। लेकिन शराब तस्कर हर दिन शराब की तस्करी कर पुलिस को चुनौति दे रहे हैं। ताजा मामला छपरा का है। जहां उत्पाद विभाग की टीम ने 546 लीटर शराब बरामद किया है। दरअसल, सारण जिले में रविवार को उत्पाद विभाग की टीम ने अलग अलग थाना क्षेत्रों में कुल 546 लीटर देशी एवं अंग्रेजी शराब बरामद की है। साथ ही पुलिस ने मौके से एक तस्कर को भी गिरफ्तार किया है। वहीं पुलिस ने अल्टो और स्कार्पियो को जब्त कर लिया है।

इस संबंध में सारण उत्पाद विभाग रजनीश कुमार ने बताया कि रविवार को सुबह चार बजे के आसपास उत्पाद विभाग की टीम ने गुप्त सूचना के आधार पर मुफ्फसिल थाना क्षेत्र के करिगा रोड से जांच के क्रम में HR 51V04522 नंबर की अल्टो कार से 252 लीटर शराब बरामद की है, एवं मौके से एक अभियुक्त को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार अभियुक्त की पहचान मनीष कुमार पिता विरेन्द्र प्रसाद निवासी उमना थाना कोपा जिला सारण के रूप में हुई। इसी प्रकार रविवार को सुबह पांच बजे के आसपास उत्पाद विभाग की टीम ने गुप्त सूचना के आधार पर एकमा थाना क्षेत्र एकमा ओवर ब्रिज के नीचे पेट्रोल पंप के समीप एक OR 02 AE 5354 नंबर की स्कार्पियो गाड़ी से 294 लीटर शराब बरामद की गई जबकि शराब तस्कर मौके से फरार हो गया।

 वहीं इन शराब कारोबारी के खिलाफ मुजफ्फरपुर पुलिस भी विशेष अभियान चलाती हुई नजर आ रही है। इसी क्रम में आज मनियारी थाना प्रभारी उमाकांत सिंह के नेतृत्व में मनियारी थाना की पुलिस ने थाना क्षेत्र के अलग अलग जगहों पर अवैध देशी शराब और ताड़ी के खिलाफ ताबड़तोड़ छापेमारी करते हुए सैकड़ो लीटर अर्ध निर्मित देसी शराब को विनष्ट किया तो वहीं ताड़ी के अड्डे पर बैठे नशेडियो को पुलिस के द्वारा जमकर हड़काया गया। 

वहीं मामले की जानकारी देते हुए मनियारी थाना अध्यक्ष उमाकांत सिंह ने बताया कि बिहार में पूर्ण शराबबंदी है जिसको लेकर आज थाना क्षेत्र के अलग-अलग जगहो पर अवैध देशी शराब और ताड़ी के खिलाफ विशेष अभियान चलाते हुए कई जगहों पर छापेमारी की गई है जिसमें सैकड़ो लीटर अर्ध निर्मित देसी शराब को विनिष्ट किया गया है वहीं अवैध शराब के खिलाफ मनियारी पुलिस का यह अभियान आगे भी लगातार जारी रहेगा।

छपरा से शशि सिंह, मुजफ्फरपुर से मनीभूषण की रिपोर्ट

Suggested News