बिहार में शराब की डिलिवरी में भारतीय डाक सेवा हाजिर, यह रहा सबूत

बिहार में शराब की डिलिवरी में भारतीय डाक सेवा हाजिर, यह रहा सबूत

PATNA : देश में डाक सेवा को बहुत ही सम्मान की दृष्टि से देखा जाता है। पिछले डेढ़ सौ साल से डाक सेवा लोगों की चिट्ठी और दूसरे पार्सल की डिलिवरी करती आ रही है। लेकिन अब डाक सेवा का प्रयोग शराब की पेटी डिलिवर करने के लिए किया जाने लगा है। वह भी किसी दूसरे राज्य में नहीं, बल्कि बिहार में, जहां पिछले छह साल से शराबबंदी कानून लागू है। यह डिलिवरी सेवा राजधानी पटना में दी जा रही है। रविवार को इस सेवा के प्रयोग में डाक विभाग की गाड़ी को पकड़ा भी गया है। 

शराब तस्करी से जुड़ा है मामला

यहां हम बता दें कि यह सेवा भारतीय डाक सेवा की तरफ से अधिकारिक रूप से नहीं दी जा रही है। बल्कि शराब की तस्करी के लिए नए नए तरीके इस्तेमाल करनेवाले शराब माफियाओं द्वारा दी जा रही है। शराब माफियाओं द्वारा उक्त सर्विस दानापुर के इलाके में दी जा रही थी, लेकिन मद्य निषेध विभाग को उनके इस सुविधा की भनक लग गई। जिसके बाद विभाग की टीम ने कार्रवाई करते हुए डाक विभाग के एक वैन को जब्त कर लिया।

गाड़ी में 250 पेटी अंग्रेजी शराब

दानापुर थाना के एसके पूरम रोड स्थित आर्य समाज के पास की गई इस कार्रवाई में मद्य निषेध विभाग के अधिकारी भी हैरान रह गए, जब गाड़ी की जांच शुरू की गई। गाड़ी में चिट्ठियों की बोरी की जगह शराब की पेटियां रखी हुई थी। वह भी एक दो नहीं बल्कि 250 पेटी अंग्रेजी शराब। शराब से भरे डाक वैन मिलने के बाद दानापुर पुलिस को सूचित किया गया। जिसके बाद पुलिस भी मौके पर पहुंच गई है और आगे की कार्रवाई में जुट गई है। 

बहरहाल, डाक विभाग के वैन से शराब की बरामदगी की घटना ने यह बता दिया है कि शराब माफियों के सहयोग के लिए किस तरह से सरकारी तंत्र का इस्तेमाल किया जा रहा है।

REPORTED BY SUMIT KUMAR

Find Us on Facebook

Trending News