बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

पावर के बाद पोस्टर में भी पिछड़े जदयू वाले रामचंद्र बाबू...PK के चाहनेवालों ने किया डिमोशन

पावर के बाद पोस्टर में भी पिछड़े जदयू वाले रामचंद्र बाबू...PK के चाहनेवालों ने किया डिमोशन

PATNA : जदयू के आरसीपी बाबू पावर के बाद अब पोस्टर से भी खिसका दिए गए हैं। पार्टी नेताओं ने उन्हें दूसरे दर्जे से खिसकाकर तीसरे नंबर पर ला दिया है। प्रशांत किशोर की इंट्री के बाद कयास लगाए जा रहे थे कि आरसीपी बाबू का दर्जा अब किस नंबर पर होगा ? कयासों पर पार्टी के नेताओं ने खुद ही विराम लगा दिया है। जदयू प्रदेश कार्यालय के मुख्य गेट पर लगे पोस्टर में रामचंद्र बाबू को अब तीसरे नंबर पर जगह मिली है।  

युवा जेडीयू की तरफ से लगा है पोस्टर

युवा जेडीयू की तरफ से प्रदेश कार्यालय के मुख्य गेट पर एक पोस्टर लगा है। पोस्टर में नीतीश कुमार के बाद दूसरे नंबर पर प्रशांत किशोर को जगह दी गई है। प्रशांत किशोर के बाद पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव आरसीपी सिंह को तीसरे नंबर पर जगह मिली है। अबतक अधिकांश पोस्टरों में सीएम नीतीश कुमार के बाद राष्ट्रीय महासचिव रामचंद्र प्रसाद सिंह को जगह मिलती थी। पार्टी के तमाम नेता सीएम के बाद ताकतवर नेता के रूप में दूसरे नंबर पर आरसीपी को ही जगह देते थे।

प्रशांत किशोर को बनाया गया है राष्ट्रीय उपाध्यक्ष

प्रशांत किशोर की जदयू मे इंट्री के बाद से ही यह चर्चा शुरू हो गयी थी कि आरसीपी सिंह का कद अब छोटा हो गया है। चर्चा के पीछे कई वजह भी थी। जदयू मे इंट्री के कुछ ही दिन बाद प्रशांत किशोर को राष्ट्रीय उपाध्यक्ष बना दिया गया। नीतीश कुमार के लिए जो काम कभी आरसीपी सिंह किया करते थे अब प्रशांत किशोर करने लगे। पार्टी से नए लोगों को जोड़ना हो या फिर रणनीति बनाने का काम या फिर सीट शेयरिंग को लेकर अपने सहयोगियों के साथ बैठक करना, यह सारा काम अब प्रशांत किशोर के जिम्मे आ गया है। आरसीपी सिंह अब पूरी तरह से संगठन का काम देख रहे हैं। 

रामचंद्र बाबू के पावर कट के बाद वैसे नेता जो अबतक उनकी सुबह-शाम परिक्रमा करते थे, वे भी अब प्रशांत किशोर के दरबार में हाजिरी दे रहे हैं। वैसे ही नेताओं ने आरसीपी बाबू को पोस्टर में तीसरे नंबर पर धकेल दिया है। 


Suggested News