आंबेडकर के पौत्र का बड़ा ऐलान, कहा- BJP और RSS ने देश में बनाया डर का माहौल, बिहार में पार्टी लड़ेगी चुनाव

आंबेडकर के पौत्र का बड़ा ऐलान, कहा- BJP और RSS ने देश में बनाया डर का माहौल, बिहार में पार्टी लड़ेगी चुनाव

PATNA: बिहार चुनाव से पहले बिहार की सियासत में तीसरे विकल्प पर चर्चा तेज हो गई है. संविधान निर्माता भीमराव आंबेडकर के पौत्र और पूर्व सांसद प्रकाश आंबेडकर आज पटना पहुंचे हैं. यहां प्रेस कांफ्रेंस में उन्होंने यह भी एलान किया कि उनकी पार्टी ‘वंचित बहुजन मोर्चा’ भी बिहार में चुनाव लड़ेगी. प्रकाश अंबेडकर ने आज 23 सितंबर को पटना में बीजेपी पर जमकर निशाना भी साधा.

प्रकाश अंबेडकर ने कहा बिहार के साथ साथ पूरे देश में डर का माहौल है. बीजेपी और आरएसएस वातावरण को तनावपूर्ण बनाए हुए हैं. उन्होंने कहा कि ‘वंचित बहुजन मोर्चा’ बिहार विधानसभा चुनाव में अन्य दलों के साथ गठबंधन कर चुनाव लड़ेगा.’ उन्होंने यह भी कहा कि संभव है कि उनकी पार्टी सभी सीटों पर चुनाव लड़े.


वैसे उनका गठबंधन किन-किन दलों के साथ होगा, इसका उन्होंने खुलासा नहीं किया और कहा कि अगले 10 दिनों में समान विचारधारा वाली राजनीतिक पार्टियों के साथ विचार-विमर्श कर दलों का नाम उजागर किया जाएगा. प्रकाश अंबेडकर ने नीतीश कुमार और तेजस्वी यादव पर भी जम के निशाना साधा. 

उन्होने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर भी हमला बोला और कहा कि बिहार देश का पहला राज्य है जहां डर की राजनीति की शुरुआत हुई है.
भाजपा सरकार की तरफ से विरोधी दल के नेताओं को ईडी की नोटिस भेजी जा रही है, आयकर का नोटिस भेजा जा रहा है और उन्हें येन-केन प्रकारेण परेशान किया जा रहा है. इस मौके पर वंचित बहुजन मोर्चा के संग्रक्षक पप्पू शाह, द ग्रेट भीम आर्मी के संयोजक अमर आजाद , संयोजक राजेश गुप्ता, सांजय वाल्मीकि, वर्मा जी, दिव्या ,  अरुण गुप्ता मौजूद थे. 

Find Us on Facebook

Trending News