बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

PRASHANT KISHORE की जनसुराज यात्रा आज से, करनेवाले हैं बिहार में सबसे लंबी पदयात्रा

PRASHANT KISHORE की जनसुराज यात्रा आज से, करनेवाले हैं बिहार में सबसे लंबी पदयात्रा

PATNA : चर्चित चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर रविवार यानी गांधी जयंती पर दो अक्टूबर से बिहार में प्रदेशव्यापी जनसुराज पदयात्रा शुरू करने जा रहे हैं। सूत्रों की मानें तो प्रशांत किशोर पटना से ही अपना शक्ति प्रदर्शन करना शुरू कर देंगे। बताया जा रहा है कि इन गाड़ियों के काफिले में लगभग 500 गाड़ियां होगी। इसके साथ ही चंपारण के रास्ते में लगभग दर्जनभर जगहों पर प्रशांत किशोर छोटी-छोटी सभा करते हुए आगे बढ़ेंगे।  यह यात्रा गांधी जयंती के दिन 2 अक्तूबर को पश्चिम चंपारण के भितिहरवा गांधी आश्रम से शुरू होगी।

लोगों को साथ आने की अपील

प्रशांत किशोर ने आने वाले 10 वर्षों में बिहार को देश के शीर्ष दस राज्यों में शामिल करने के संकल्प के साथ जन सुराज अभियान के तहत इस पदयात्रा से जुड़ने की अपील की है। उनका दावा है कि बिहार के इतिहास में  पिछले 75 वर्षों में ऐसी पदयात्रा नहीं हुई। 3500 किलोमीटर की पदयात्रा के पीछे का उद्देश्य नए बिहार की बुनियाद रखना है। जमीनी स्तर पर जन संवाद के जरिए पलायन, बेरोजगारी, कृषि,  शिक्षा और स्वास्थ्य जैसे बिंदुओं पर आधारित अगले 15 वर्षों के लिए पंचायत स्तर पर बिहार के विकास का विजन डाक्यूमेंट तैयार करना है।  

PK को मिल रहा नेताओं का साथ

PK की इस पद यात्रा और मुहिम में राजनेताओं का भी साथ मिलने लगा है। छपरा के निर्दलीय एमएलसी सच्चिदानंद राय PK के साथ कदम से कदम मिलाकर चलने की बात कर रहे हैं। साथ ही यह भी कह रहे हैं कि 2025 में PK के साथ मिलकर बड़ी रणनीति के साथ चुनाव में उतरेंगे। पद यात्रा में सच्चिदानन्द राय भी साथ रहेंगे।


Suggested News