बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

दोपहिया वाहन पर एक से अधिक लोगों के बैठने पर होगी कार्रवाई, शबे-बारात के दिन घर में ही करनी होगी इबादत

दोपहिया वाहन पर एक से अधिक लोगों के बैठने पर होगी कार्रवाई, शबे-बारात के दिन घर में ही करनी होगी इबादत

Arwal : जिले में लॉक डाउन के दौरान दोपहिया वाहन पर सिर्फ एक ही व्यक्ति चल सकता है। एक से अधिक लोग दोपहिया वाहन पर बैठने वालों पर सख्त कार्रवाई की जायेगी। वहीं शबे-बारात के दिन मुस्लिम समुदाय के कब्रिस्तान की जगह घर में ही इबादत करेंगे। यह आदेश डीएम रवि शंकर चौधरी ने जारी किया है। 

दरअसल जिले में कोरोना वायरस और लॉक डाउन की स्थिति को लेकर जिला पदाधिकारी रवि शंकर चौधरी की अध्यक्षता में कंट्रोल रूम में वरीय पदाधिकारी के साथ बैठक की। सोशल डिस्टेंसिंग का पूरा ध्यान रखते हुए इस बैठक में जिलाधिकारी ने अधिकारियों को कई जरुरी निर्देश दिए। 

जिलाधिकारी ने अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि जिले में दुपहिया वाहन की सघन चेकिंग की जाए। वहीं बाइक पर एक से अधिक लोगों की सवारी करनेवालों पर सख्त कार्रवाई की जाए। 

जिलाधिकारी ने जिलेवासियों के लिए आदेश जारी करते हुए कहा कि सड़क पर सिर्फ खाद्य सामग्री वाले ही वाहन चलेंगे। अन्य तरह से वाहन के परिचालन पर पूरी तरह से प्रतिबंध रहेगा। सिर्फ जरुरी काम से ही लोगों को घर से बाहर जाने की इजाजत होगी। 

वहीं उन्होंने मुस्लिम समुदाय के लिए आदेश जारी करते हुए कहा कि इसबार शबे-बारात की इबादत वे घर में करेंगे। उन्हें किसी भी हाल में कब्रिस्तान जाकर इबादत करने की इजाजत नहीं मिलेगी। आदेश का उल्लंघन करने वालों पर सख्त कार्रवाई होगी।  

जिला पदाधिकारी कहा कि गरीबों को किसी भी हाल में कोई दिक्कत नहीं होने दिया जाएगा। इसके लिए सभी प्रखंड विकास पदाधिकारी को निर्देश दिया गया है कि अपने अपने क्षेत्र में गरीबों को चिन्हित कर उन्हें राशन उपलब्ध कराना सुनिश्चित करेंगे। 

वहीं बैंक के अधिकारियों को दिए निर्देश दिया गया है कि बैंक में कोरोना  वायरस को देखते हुए सोशल डिस्टेंस  का अनुपालन हर हाल में होना चाहिए। जो बैंक में सोशल डिस्टेंस का उल्लंघन करते पाये जायेंगे उनके खिलाफ कार्रवाई की जायेगी।  

अरवल से राजू की रिपोर्ट

Suggested News