बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

पूसा विवि के दीक्षांत समारोह में बोले राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद,मेरे ह्रदय में बसता है बिहार 

पूसा विवि के दीक्षांत समारोह में बोले राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद,मेरे ह्रदय में बसता है बिहार 

समस्तीपुर: राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने पूसा विवि में दीक्षांत समारोह के दौरान छात्रों को संबोधित करते हुए कहा कि बिहार मेरे लिए हमेसा से खास था. राष्ट्रपति ने सबसे पहले सभी छात्रों और शिक्षकों को बधाई दिया.

डॉ राजेंद्र प्रसाद केंद्रीय कृषि विवि के कार्यक्रम में छात्रों को गोल्ड मेडल दिया गया. कार्यक्रम में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने कहा कि लोगों का उत्साह देखकर प्रसन्नता हुई. दीपावली और छठ के महामहिम ने इस कार्यक्रम को खास बताते हुए कहा कि छठ पूजा अब सिर्फ बिहार तक सीमित नहीं है, छठ पूजा ग्लोबल होता जा रहा है. राष्ट्रपति ने VC को दिए कई सुझाव भी दिए. किसानों को डिजिटल सुविधा से जोड़ने के प्रयास को बेहतर कार्य बताते हुए कहा कि कृषि तकनीक में सुधार से अनाज उत्पादन में बढ़ोतरी हुई है. आज युवा भी कृषि कार्य से जुड़ रहें हैं. 

कार्यक्रम में सीएम नीतीश ने छात्रों को संबोधित किया. इसके अलावा राज्यपाल लालजी टंडन भी समारोह में मौजूद थे. कृषि विवि के कुलपति डॉ. आरसी श्रीवास्तव ने यहां राष्ट्रपति का स्वागत किया. राष्ट्रपति ने 33 छात्रों को गोल्ड मेडल दिया. इस मौके पर केंद्रीय कृषि मंत्री राधा मोहन सिंह भी मौजूद हैं.

Suggested News