बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

राष्ट्रपति उम्मीदवार यशवंत सिन्हा ने फारूक अब्दुल्ला और महबूबा को बताया सबसे बड़ा देशभक्त

राष्ट्रपति उम्मीदवार यशवंत सिन्हा ने फारूक अब्दुल्ला और महबूबा को बताया सबसे बड़ा देशभक्त

DESK. विपक्ष के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार यशवंत सिन्हा ने कश्मीर के नेता फारूक अब्दुल्ला और महबूबा मुफ्ती को सबसे बड़ा देशभक्त बताया है.  नेशनल कांफ्रेंस के अध्यक्ष और सांसद डॉ फारूक अब्दुल्ला ने अपने गुप्कर आवास पर समान विचारधारा वाले राजनीतिक दलों की बैठक बुलाई। बैठक शनिवार दोपहर 12 बजे हुई। बैठक में राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार यशवंत सिन्हा शामिल हुए। बैठक में पीडीपी, कांग्रेस, माकपा और एएनसी के वरिष्ठ नेताओं की भी मौजूदगी रही। 

बाद में विपक्ष के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार यशवंत सिन्हा ने प्रेस वार्ता की। सिन्हा ने कहा कि फारूक साहब, महबूबा जी सहित यहां मौजूद हमारे सभी लोग, देश में उनसे बड़ा कोई देशभक्त नहीं है। यशवंत सिन्हा ने कहा कि अगर ये देशभक्त नहीं हैं, तो हममें से किसी को भी अपने देश के प्रति देशभक्ति का दावा करने का अधिकार नहीं है। 

वहीं अमरनाथ बादल फटने की घटना पर जम्मू-कश्मीर नेशनल कॉन्फ्रेंस के प्रमुख फारूक अब्दुल्ला ने कहा कि हमें उम्मीद है कि सरकार बताएगी कि क्या हुआ और कैसे हुआ। इतनी जोखिम भरी जगह पर जिस आधार पर टेंट लगाए गए थे, उसकी जांच होनी चाहिए। यह पहली बार है जब वहां टेंट लगाए गए हैं। यह एक मानवीय भूल हो सकती है।

यशवंत सिन्हा भारत के राष्ट्रपति पद के लिए विपक्ष के उम्मीदवार हैं। दिलचस्प बात यह है कि जम्मू-कश्मीर मतदान में भाग नहीं लेगा क्योंकि वहां कोई विधानसभा नहीं है। हालांकि, सिन्हा श्रीनगर गए और राजनीतिक हितधारकों से मिलकर उनसे नैतिक समर्थन की अपील की।


Suggested News