यूपी विधानसभा चुनाव को लेकर प्रियंका गांधी का बड़ा ऐलान, 40 प्रतिशत महिलाओं को देगी टिकट

यूपी विधानसभा चुनाव को लेकर प्रियंका गांधी का बड़ा ऐलान, 40 प्रतिशत महिलाओं को देगी टिकट

लखनऊ. यूपी विधानसभा चुनाव को लेकर प्रियंका गांधी ने  लखनऊ में बड़ा ऐलान किया है. उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में कांग्रेस 40% टिकट महिलाओं को देगी. प्रियंका ने कहा कि यह फैसला तमाम पीड़ित महिलाओं के साथ न्याय करेगा. यह फैसला उन सभी महिलाओं के लिए है, जो चाहती है कि उत्तर प्रदेश में बदलाव आए. इस दौरान प्रियंका ने नया नारा भी दिया कि, 'लड़की हूं लड़ सकती हूं.'

यहां तक कि खुद प्रियंका गांधी ने परिवारवाद पर सवाल पूछने पर परिवारवाद का समर्थन किया. जब उनसे सवाल पूछा गया कि कांग्रेस में 40% महिलाओं को टिकट देने का ऐलान किया है, लेकिन सभी असरदार नेता अपने परिवार की महिलाओं को टिकट दिलाने की कोशिश करेंगे तो इस पर प्रियंका गांधी ने कहा कि इसमें कोई हर्ज नहीं है. प्रियंका ने यूपी के एडीजी लॉ एंड आर्डर प्रशांत कुमार के बयान पर भी पलटवार किया है.

साथ ही इस दौरान प्रियंका गांधी ने सरकार को घेरते हुए कहा कि आज सत्ता के नाम पर खुलेआम पब्लिक को कुचला जा रहा है. आज नफरत का बोलबाला है. महिलाएं इसे बदल सकती हैं. राजनीति में आप मुझसे कंधा से कंधा मिलाओ. मैं मीडिया की लड़किया को देखती हूं, जब सीतापुर में मुझे महिला पुलिसकर्मियों ने घेर लिया और मुझे सीतापुर के पीएसी में ले गए तो ये निर्णय उनके लिए भी है. देश को धर्म की राजनीति से निकलना है और आगे ले जाना है. महिलाओं को खुद ये काम करना पड़ेगा.


Find Us on Facebook

Trending News