कटिहार में बहुत जल्द शुरू होगा बाइक और स्कूटी का उत्पादन, एक लाख लोगों को मिलेगा रोजगार

कटिहार में बहुत जल्द शुरू होगा बाइक और स्कूटी का उत्पादन, एक लाख लोगों को मिलेगा रोजगार

KATIHAR : कटिहार के लिए अच्छे दिन आ रहे हैं। कभी उद्योग नगरी की पहचान रखने वाले कटिहार में एक बार फिर देश के बड़ी कंपनी उद्योग सृजन कर रही हैं। देश के प्रसिद्ध इलेक्ट्रिक मोटर बाइक कंपनी रोयोटो के CEO ने बड़ा ऐलान करते हुए कटिहार के कोलासी में इस मोटरबाइक के असेंबल यूनिट लगाने की घोषणा किया है। जिसके लिए भूमि पूजन भी हो चुका है और बहुत जल्द कंपनी के इस यूनिट से एसेंबल किए गए स्कूटी और मोटर बाइक बिहार के हर जिले के साथ-साथ झारखंड, बंगाल,असम और नेपाल में भी सप्लाई होगा। 

बड़ी बात यह की कंपनी ने 90 दिनों के अंदर इलेक्ट्रिक बाइक और स्कूटी से जुड़े चार्जिंग स्टेशन के जाल भी बिठा लेने की रणनीति पर काम शुरू कर दिया है। बेहद किफायती दरों पर आकर्षक रंग और सुविधाओं से लैस यह इलेक्ट्रिकल बाइक और स्कूटी पूरी तरह पर्यावरण के अनुकूल है। प्रेस मीट के दौरान कटिहार सांसद दुलाल गोस्वामी और कोढ़ा विधायक कविता पासवान ने इन बाइकों के खूबियों के बारे में जाना। सांसद ने कहा कि निश्चित तौर पर कटिहार पूरे बिहार में इन्वेस्टमेंट की सबसे अनुकूल जगह है। 

उन्होंने इस कंपनी से जुड़े तमाम लोगों को बधाई देते हुए कहा कि इस कंपनी को जो भी सुविधा की जरूरत होगी। भारत सरकार और बिहार सरकार उसे उपलब्ध करवाने के लिए तत्पर है। बड़ी बात यह है की यह कंपनी लगभग एक लाख युवाओं को प्रत्यक्ष और परोक्ष रूप से रोजगार भी देगी। निश्चित तौर पर कटिहार के लिए ऐसे बड़े कंपनियों के द्वारा अपने कार्यस्थल के रूप में चयन करना विकास की नई इबारत लिख सकता है।


Find Us on Facebook

Trending News