फिल्मी सितारें जिन्होंने 2020 में दुनिया को हमेशा के लिए कहा अलविदा ...

फिल्मी सितारें जिन्होंने 2020 में  दुनिया को हमेशा के लिए कहा अलविदा ...

DESK: एक तरफ जहां पूरी दुनिया कोरोना से परेशान थी और यह दुआ कर रही  थी की जल्द से जल्द इस कोरोना से छुटकारा मिले ताकि फिर से वह अपने करीबियों के पास जा सके . वहीं  दूसरी ओर कुछ बॉलीवुड से लेकर राजनिति के सितारे हमसे बहुत दूर जा रहे थे. इस कोरोना ने लोगों की न सिर्फ शारीरिक बल्कि मानसिक सेहत पर भी असर डाल .डिप्रेशन, एंग्जायटी इतनी ज्यादा हावी हो रही थी की समझ ही नहीं आ रह था की क्या करें , किससे कहें क्यूंकि कोई अपना तो पास था ही नहीं. पर फिर भी कुछ लोगों ने इस डिप्रेशन को खुद से दूर किया तो कुछ को तो डिप्रेशन ने ही दुनिया से दूर कर दिया. 

इस कोरोना काल में न जाने कितनों के अपनों ने उन्हें हमेशा  के लिए अलविदा कह दिया और अलविदा कहने का एक मात्र रीज़न डिप्रेशन ही नहीं था, इस कोरोना ने किसी  से उनके आय का श्रोत छिन लिया तो कई बीमारियों से जूझ रहें थे, अपनों से दूर होने की वजह से चिड़चिड़े रहने लगे.  ऐसी ही कुछ बॉलीवुड और राजनिति के सितारे थे जिन्होंने हमें साल 2020 में हमेशा  के लिए अलविदा कह दिया और उन सब में सबसे पहला नाम सुशांत सिंह राजपूत का आता है. 34 वर्षीय इस एक्टर ने 14 जून को सुसाइड कर ली और उनकी लाश उनके कमरे में पंखे से लटकी हुई मिली थी. हलांकि उनके परिवारवालों का कहना है की वह सुसाइड नहीं कर सकते और इस बात को उनके फैन्स भी मानने से इंकार करते हैं की सुशांत जैसे एक्टिव, एनेर्गेटिक,खुशमिजाज इन्सान ने सुसाइड कर ली है. इस केस की जाँच अभी तक चल ही रही हैं.

दूसरा नाम आता है बॉलीवुड के उम्दा कलाकार जिनकी एक्टिंग के कायल न सिर्फ बॉलीवुड थी बल्कि हॉलीवुड भी थी. हम बात कर रहे हैं इरफ़ान खान की जिनकी मृत्यु 29 अप्रैल को कैंसर की वजह से हो गयी. वह अपनी आखिरी फिल्म अंग्रेजी मीडियम को भी प्रमोट करने  भी नहीं  आ पाए थे पर उन्होंने एक ऑडियो मेसेज भेजा था जिसे सुन कर सभी भावुक हो गये थे. इनकी मौत का सदमा अभी कम हुआ नहीं था की अगले ही दिन यानि 30 अप्रैल को ऋषि कपूर जी ने सभी को अलविदा कह दिया. वे भी कैंसर जैसी बड़ी बीमारी से लड़ रहे थे. 

बॉलीवुड के जाने माने कंपोजर वाजिद खान ने भी 1 जून को अलविदा कह दिया .सूत्रों के हिसाब से उन्हें किडनी की प्रॉब्लम थी और यह भी कहा जाता है की वे कोरोना पॉजिटिव भी थे. 

इसी तरह सरोज खान जिन्होंने अपनी थिरकन से पूरे बॉलीवुड को नचाया चाहे वो श्रीदेवी हो या माधुरी दिक्षित, उन्होंने भी 3 जुलाई को दुनिया छोड दिया. ऐसे ही बॉलीवुड फिल्म एक्टर जगदीप जी, चर्चित उर्दू कवी व शायर राहत इन्दोरी जिनकी शायरी के दिवाने ना केवल पूराने लोग थे बल्कि आज की भी युवा पीढ़ी पसंद करती थी उन्होंने भी हमे ऐसे ही छोड दिया. इसी तरह तेलेगु फिल्म एक्टर जयप्रकाश रेड्डी, बॉलीवुड के प्लेबैक सिंगर एस.पी.बलासुब्रह्मन्यम, वीजे चित्रा, एमडीएच मसालों के मालिक महाशय धर्मपाल गुलाटी जी ने भी इस साल सभी को हमेशा के लिए अलविदा कह दिया.


Find Us on Facebook

Trending News