बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

प्रमुख विद्वान डॉ० एम० ए० पाटनकर ने इस्लामिया ग्रूप ऑफ इन्टीच्यूशंस के कॉलेजों का किया दौरा, जानिए क्या दी छात्रों को सलाह

प्रमुख विद्वान डॉ० एम० ए० पाटनकर ने इस्लामिया ग्रूप ऑफ इन्टीच्यूशंस के कॉलेजों का किया दौरा, जानिए क्या दी छात्रों को सलाह

PATNA : आज इस्लामिया ग्रूप ऑफ इन्टीच्यूशंस के इस्लामिया टी० टी० बी० एड० कॉलेज के प्रांगण में देश के सुप्रसिद्द  विद्वान डॉ० मोहम्मद अली पाटनकर ने मुम्बई से पहुंचे। इसके बाद इस्लामिया ग्रूप ऑफ इन्टीच्यूशंस के अन्तर्गत आने वाले तीनों कॉलेज का भ्रमण किया।

 

इस मौके पर उन्होंने छात्र-छात्राओं से कहा की कौमी एकता देश की सबसे बड़ी जरूरत है। हम सभी आदम और हौवा की औलाद है जो बाद में अलग-अलग फिरको में बंट गए। उन्होंने छात्रों से कहा कि अगर हम दूसरे समाज के एक व्यक्ति से भी दोस्ती कर लेंगे तो स्वंय नफरत कम हो जाएगी। 

उन्होंने कहा की रमजान का महीना एक पवित्र महीना है। हम सभी को अल्लाह तआला के बताए रास्ते पर चलने पर अमल करना चाहिए। सभी धर्मो का सम्मान करना एक बहुत बड़ा पुण्य का कार्य है। 

उन्होंने छात्रों से कहा की आप भविष्य के शिक्षक है। अपने छात्रों को सब से पहले ये बताये की भाईचारा और एकता किसी भी प्रगतिशील समाज के लिए सबसे जरूरी घटक होता है। जिससे समाज और देश समृद्ध बनता है।

पटना से वंदना शर्मा की रिपोर्ट  

Suggested News