बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

पूर्णिया पुलिस को मिली सफलता, बहुमूल्य मूर्ति चोरी कांड का किया गया सफल उद्भेदन

पूर्णिया पुलिस को मिली सफलता, बहुमूल्य मूर्ति चोरी कांड का किया गया सफल उद्भेदन

PURNEA : केo हाट (सहायक) पूर्णिया थाना अंतर्गत ठाकुरबाड़ी ततमा टोली पूर्णिया से विगत 12 मार्च 2020 को प्राचीन अष्ट धातु निर्मित तीन मूर्तियां श्रीराम,सीता मैया और लक्ष्मण जी को मंदिर से अज्ञात चोरों के द्वारा चोरी कर लिया गया था. 

पूर्णिया पुलिस अधीक्षक विशाल शर्मा ने मूर्ति चोरी कांड को गम्भीरता से लेते हुए कांड में चोरी की गयी मूर्ति एवं संलिप्त अपराधकर्मियों की गिरफ्तारी के लिए पूर्णिया पुलिस सदर अनुमंडल पदाधिकारी आनंद पांडेय के नेतृत्व में पुलिस टीम का गठन किया गया. टीम के सदस्यों ने लगातार तकनीकी अनुश्रवण तथा प्राप्त सुचना के आधार पर सघन छापेमारी अभियान चलाया.

पूर्णिया पुलिस अधीक्षक ने  मूर्ति चोरी की घटना के बारे में प्रेस वार्ता कर बताया कि साक्ष्य संकलन,वैज्ञानिक अनुसंधान के आधार पर मूर्ति चोरी की घटना को कारित करने वाले कुल 10 अंतर जिला चोर गिरोह का पर्दाफाश करते हुए गिरफ्तार किया गया. जिसमे राजकुमार राजा,सन्नी कुमार,सुजय दास, विकाश कुमार सिंह, अनुनय कुमार,बमबम कुमार ठाकुर,राकेश कुमार यादव और विपिन यादव को गिरफ्तार किया गया.

पुलिस के पूछ ताछ के दौरान गिरफ्तार चोरो के द्वारा अपना-अपना अपराध स्वीकार किया गया. इन्ही चोरो के निशानदेही पर गेड़ाबाड़ी से माता जानकी की मूर्ति, अररिया से लक्ष्मण जी की मूर्ति और रामपुर (फारबिसगंज ) से राम जी की मूर्ति बरामद किया गया. वही घटना में प्रयुक्त आल्टो कार-BR 38N 5162 एवं 08 मोबाईल फोन के साथ गिरफ्तार किया गया. गिरफ्तार चोरो द्वारा घटना में अपने गिरोह के सरगना  सोनू कुमार उर्फ सोनू सम्राट ,पिता-मिथलेश प्रसाद यादव, थाना-मरंगा पूर्णिया का निवासी हैं.

एसपी विशाल शर्मा ने ये भी बताया कि कांड के मुख्य सरगना अंतर जिला कुख्यात अपराधकर्मी सोनू कुमार उर्फ सोनू सम्राट है. इस गिरोह का मुख्य कार्य ही है कि प्राचीन बेशकीमती मूर्तियों का चोरी कर अंतराष्ट्रीय बाजारों में बेचना है. वही पूर्णिया पुलिस के द्वारा अंतर जिला मूर्ति  चोर गिरोह का सफल उद्भेदन करने वाले शामिल सभी पुलिस पदाधिकारियों को सम्मनित भी किया जायेगा.

पूर्णिया से श्याम नंदन की रिपोर्ट

Suggested News