बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

सफाई पर सवालः CM नीतीश के मुंह के सामने से गुजरा कुर्सी का टुकड़ा...फिर भी चूक मानने को तैयार नहीं औरंगाबाद DM, इधर...VIDEO में मुख्यमंत्री को बचाते दिख रहा सुरक्षा दस्ता

सफाई पर सवालः CM नीतीश के मुंह के सामने से गुजरा कुर्सी का टुकड़ा...फिर भी चूक मानने को तैयार नहीं औरंगाबाद DM, इधर...VIDEO में मुख्यमंत्री को बचाते दिख रहा सुरक्षा दस्ता

PATNA: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार सोमवार को बाल-बाल बच गए। उनकी सुरक्षा में बड़ी चूक सामने आई थी. औरंगाबाद में भीड़ की ओर से उन पर टूटी हुई कुर्सी का टुकड़ा उछला। टुकड़ा सीएम नीतीश की तरफ तेजी से आया। कुर्सी का टुकड़ा मुख्यमंत्री के मुंह के ठीक सामने से गुजरा और बगल में गिरा. हालांकि सीएम बच गए। इसके बाद अफरातफरी मच गई। सुरक्षाकर्मियों ने उन्हें घेरे में ले लिया। नीतीश कुमार के सुरक्षा घेरे में तैनात एसएसजी के अफसर संभावित खतरे को टालते दिखे. मुख्य़मंत्री पर फिर से कुर्सी या दूसरी वस्तु न फेंक दिया जाय इसे रोकने के लिए सुरक्षा कर्मी हाथ उठाए दिखे. इधर, औरंगाबाद जिला प्रशासन ने मुख्यमंत्री को लक्षित कर कुर्सी का टुकड़ा फेके जाने की बात को ही खारिज किया है. हालांकि वीडियो से ही जिला प्रशासन की सफाई की पोल खुल जा रही। मुख्यमंत्री पर कुर्सी का टुकड़ा उछाले जाने के बाद राजनीतिक दल के नेताओं ने अपने-अपने हिसाब से प्रतिक्रिया दी. 

यात्रा के दौरान बाल-बाल बचे CM

समाधान यात्रा के दौरान मुख्यमंत्री नीतीश कुमार सोमवार को औरंगाबाद के बारुण प्रखंड के कंचनपुर पहुंचे थे। यहां मुख्यमंत्री को पंचायत भवन का उद्घाटन करना था। यहां पर उद्घाटन के बाद सीएम सुरक्षाकर्मियों के साथ जाने लगे। इसी दौरान भीड़ में से मुख्यमंत्री की तरफ कुर्सी का टुकड़ा उछल कर आया। हालांकि मुख्यमंत्री पर कुर्सी का टुकड़ा उछलने को औरंगाबाद प्रशासन हमला नहीं मान रहा. मीडिया में खबर आने के बाद सरकार की भद्द पिटने लगी. विपक्ष ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की समाधान यात्रा पर सवाल खडा किया. वहीं सत्ताधारी राजद की तरफ से इसकी जांच की मांग की गई। इधर, औरंगाबाद डीएम ने मुख्यमंत्री पर हमला या उन्हें निशाना बनाकर कुर्सी का टुकड़ा फेके जाने की बात को ही सिरे से खारिज किया गया।  

मुख्यमंत्री पर कुर्सी का टुकड़ा फेका गया..डीएम बोले अफवाह से दूर रहें

औरंगाबाद डीएम की तरफ से दी गई जानकारी को मुख्यमंत्री हाऊस की तरफ से रिलीज किया गया. रिलीज में कहा गया है कि मुख्यमंत्री पर कुर्सी का टुकड़ा फेंका गया या खबर गलत है. संपूर्ण कार्यक्रम का वीडियो आईपीआरडी के माध्यम से लाइव चलाया गया था. इसमें स्पष्ट है कि न ही विरोध हुआ और न ही किसी स्थल पर नागरिकों को मिलने से रोका गया . कुर्सी का टुकड़ा कार्यक्रम स्थल पर आने के संबंध में पाया गया है कि आमलोगों से मिलते समय एक जगह पर नागरिक अति उत्साह में जिंदाबाद के नारे लगा रहे थे . कुछ बच्चे मुख्यमंत्री को देखने के लिए कुर्सी पर खड़े हो गए थे. संभवत एक कुर्सी टूटने से कुर्सी का टुकड़ा  छिटक कर अंदर आया था. किसी को लक्षित नहीं था. सभी लोग अच्छे माहौल में मुख्यमंत्री से मिल रहे थे. आधे घंटे तक मुख्यमंत्री नागरिकों के बीच थे. मीडिया और अन्य प्रशासनिक पदाधिकारी भी स्थल पर ही थे. वहां किसी प्रकार का विरोध प्रदर्शन नहीं था. अफवाह से दूर रहें. 

राजद ने उच्च स्तरीय जांच की मांग की

मुख्यमंत्री के ऊपर कुर्सी का टुकड़ा फेके जाने का वीडियो सामने आने के बाद सत्ता पक्ष व विपक्ष की तरफ से प्रतिक्रिया आई है। सत्ताधारी राजद के प्रवक्ता चित्तरंजन गगन ने समाधान यात्रा के दौरान औरंगाबाद जिले के बारूण प्रखंड अंतर्गत कंचनपुर गांव में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के उपर कुर्सी फेंके जाने की घटना को अति दुर्भाग्यपूर्ण बताते हुए तीखे शब्दों में निन्दा की है। उन्होंने कहा कि भगवान का शुक्र है कि मुख्यमंत्री जी को कोई चोट नहीं पहुंची और सुरक्षा कर्मियों द्वारा घेर में ले लिए जाने के कारण वे बाल-बाल बच गए। लोकतांत्रिक व्यवस्था में विरोध प्रकट करने के नाम पर ऐसी अमर्यादित हरकतों के लिए कोई स्थान नहीं है। इस प्रकरण की उच्च स्तरीय जांच कर संलग्न व्यक्तियों के विरुद्ध सख्त से सख्त कार्रवाई होनी चाहिए जिससे इस प्रकार की घटना की पुनरावृत्ति नहीं हो।

जब मुख्यमंत्री ही सुरक्षित नहीं तो आम जनता की कौन पूछे-बीजेपी

वहीं, बिहार बीजेपी के प्रवक्ता डॉ. निखिल आनंद ने कहा कि नीतीश कुमार बिहार के मुख्यमंत्री ही नहीं बल्कि गृह मंत्री भी हैं। मुख्यमंत्री अपनी यात्रा में आला अधिकारियों का हुजूम लेकर घूमते हैं। बिहार के सीएम ही जब सुरक्षित नहीं है तो आम जनता की कौन पूछे. बिहार में कानून-व्यवस्था ध्वस्त है और अधिकारी सीएम की सुनते- करते नहीं है।

Suggested News