रघुवर का बिहार दौरा आज : जदयू को रघुवर दास में इंटरेस्ट नहीं, झारखंड सीएम जदयू के पक्ष में सिर्फ 1 जनसभा को करेंगे संबोधित

रघुवर का बिहार दौरा आज : जदयू को रघुवर दास में इंटरेस्ट नहीं, झारखंड सीएम जदयू के पक्ष में सिर्फ 1 जनसभा को करेंगे संबोधित

पटना- झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवर दास की बिहार में डिमांड नहीं है. तभी तो बीजेपी के प्रयास के बाद भी झारखंड सीएम दूसरे चरण के चुनाव में सिर्फ कटिहार लोकसभा क्षेत्र में आज जनसभा कर रहे हैं. बाकी की दो जनसभाएं अररिया व मधुबनी में करेंगे जहां तीसरे और पांचवे चरण में मतदान होने हैं.

दूसरे चरण की सभी सीटों पर जदयू चुनाव लड़ रही

दरअसल बिहार के दूसरे चरण में जिन पांच सीटों पर चुनाव होने हैं उनमें किशनगंज, कटिहार, पूर्णियां, भागलपुर और बांका शामिल है. इन सभी सीटों पर बीजेपी की सहयोगी पार्टी जदयू चुनाव लड़ रही है. जदयू दूसरे चरण के चुनाव प्रचार के लिए पड़ोसी राज्य के सीएम का प्रोग्राम लेने से कतरा रही थी. सिर्फ कटिहार जहां थोड़ी परेशानी थी इसलिए वहां रघुवर की सभा लगाई गई.   

दरअसल झारखंड सीएम रघुवर दास को बिहार के दूसरे चरण में चुनाव प्रचार के लिए लगाया गया था. रघुवर दास ने बिहार में चुनाव प्रचार के लिए 15 अप्रैल का दिन तय किया. बिहार बीजेपी ने अपनी सहयोगी दल जदयू से रघुवर दास का प्रोग्राम कहां-कहां लगाना है इसको लेकर प्रस्ताव भी मांगा. लेकिन जदयू रघुवर का प्रोग्राम लेने में दिलचस्पी नहीं दिखाई. सिर्फ एक लोकसभा क्षेत्र कटिहार में जनसभा के लिए जदयू तैयार हुई.

बीजेपी के सूत्र बताते हैं कि दूसरे चरण के चुनाव प्रचार में जदयू की तरफ से सिर्फ कटिहार में जनसभा प्रस्तावित होने की वजह से बीजेपी ने बाकी कि दो सभाएं अररिया और मधुबनी में लगाया. जहां आज रघुवर दास जनसभा करेंगे. बता दें कि इन दोनों जगहों पर बीजेपी चुनाव लड़ रही है. अररिया में तीसरे चरण में और और मधुबनी में पांचवें चरण में मतदान होने हैं.    

जदयू को नीतीश के चेहरे पर विश्वास

दरअसल दूसरे चरण में बिहार की जिन पांच सीटों पर चुनाव होने हैं उनमें बीजेपी एक भी सीट पर चुनाव नहीं लड़ रही है. सभी पांच सीटों पर बीजेपी की सहयोगी जदयू के उम्मीदवार चुनाव लड़ रहे हैं. लिहाजा जदयू अपने सहयोगी दल के सीएम की बजाए अपनी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष सह बिहार के सीएम नीतीश कुमार पर भरोसा है. इसी वजह से पार्टी रघुवर दास का प्रोग्राम लेने से बचती रही. दूसरे चरण में सीमांचल इलाके किशनगंज, कटिहार, पूर्णियां, भागलपुर और बांका में चुनाव होने हैं. 

दरअसल झारखंड में पहले, दूसरे और तीसरे चरण में चुनाव नहीं हो रहे. वहां चौथे चरण से चुनाव शुरू होने हैं. लिहाजा रघुवर दास के पास चुनाव प्रचार के लिए काफी समय है. लिहाजा बीजेपी उन्हें बिहार में लगाना चाहती है.

Find Us on Facebook

Trending News