बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

लालू के फैसले को खुली चुनौती दे रहे हैं रघुवंश, डिसीप्लीन के बहाने जगदानंद के खिलाफ RJD में गोलबंदी की तैयारी शुरू

लालू के फैसले को खुली चुनौती दे रहे हैं रघुवंश, डिसीप्लीन के बहाने जगदानंद के खिलाफ RJD में गोलबंदी की तैयारी शुरू

पटना : RJD सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव अगामी बिहार विधान सभा चुनाव को लेकर पार्टी को एकजुट करने में लगे हैं. तेजस्वी और तेजप्रताप के बीच की दूरी किसी से छिपी नहीं है. ऐसे में तेजप्रताप यादव की जिद को पूरा कर रामचंद्र पूर्व का लालू ने पत्ता साफ कर दिया. ताकि तेजप्रताप की नराजगी कम की जा सके. लेकिन जगदानंद की प्रदेश अध्यक्ष की ताजपोशी ने अब एक और रार खड़ा कर दिया है.

जगदानंद और रघुवंश में ठनी
 राजद के दो सीनियर नेताओं के बीच ही अब ठन गई है. जगदानंद सिंह के प्रदेश अध्यक्ष बनने के बाद से ही रघुवंश प्रसाद ने अलग लाइन ले लिया है. रघुवंश प्रसाद ने नाम लिए बगैर यह साफ कह दिया है कि पार्टी ऐसे नहीं चलती है. रघुवंश प्रसाद ने यह भी कहा है कि पार्टी के अंदर कार्यकर्ताओं से कर्मचारियों जैसे सलूक किया जाता है.
 
 
पार्टी में घटता कद तो नहीं सता रहा रघुवंश को
सवाल यह है कि हमेश पार्टी में अनुशासन की बात करने वाले रघुवंश प्रसाद को अचानक क्या दिख गया कि वो ऐसा लाइन ले रहे हैं. राजद के राष्ट्रीय अध्यक्ष पद के नामांकन के दौरान जिस रघुवंश ने पार्टी में अनुशासन को अनिवार्य बताया था, अब उन्हें ही नागवार क्यों लगने लगा? बताया जा रहा है कि रघुवंश को जगदानंद की कार्यशैली से कम, पार्टी में अपनी कम होती पूछ से ज्यादा परेशानी है. जगदानंद के हाथ में प्रदेश राजद की कमान आ जाने से रघुवंश असहज हो गए हैं.

पार्टी में गोलबंदी भी शुरू
 
रघुवंश प्रसाद के अनुशासन वाले मोर्चे पर लीड लेते ही पार्टी के कई नेता उन्हें रहनुमा मानने लगे और रघुवंश के दरबार में शिकायतें लेकर पहुंचने लगे. ऐसे में रघुवंश को मौके की नजाकत देखते हुए यह भी कह दिया कि उनके पास लोग फरियाद लेकर आ रहे हैं तो वह चुप कैसे रह सकते हैं. अब देखना है कि पार्टी के अंदर दो पुराने नेताओं के बीच की रस्साकशी को लालू यादव कैसे मैनेज कर पता हैं.

Suggested News