बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

राहुल गांधी आज केरल के वायनाड सीट से अपना नामांकन दाखिल, दिल्ली में कांग्रेस शुरू करेगी 'घर-घर गारंटी' अभियान

राहुल गांधी आज केरल के वायनाड सीट से अपना नामांकन दाखिल, दिल्ली में कांग्रेस शुरू करेगी 'घर-घर गारंटी' अभियान

दिल्ली: कांग्रेस नेता आज से अपने लोकसभा क्षेत्र केरल के वायनाड से चुनाव अभियान की शुरुआत करेंगे. राहुल गांधी केरल के वायनाड से आज नामांकन दाखिल करेंगे. नामांकन दाखिल करने से पहले राहुल वायनाड में आज रोड शो भी करेंगे. राहुल बुधवार से अपने चुनाव अभियान की शुरुआत भी करेंगे. राहुल दूसरी बार वायनाड लोकसभा क्षेत्र से चुनावी ताल ठोक रहे हैं. वायनाड लोकसभा सीट पर इस बार मुकाबला काफी रोचक है, क्योंकि यहां एलडीएफ ने एनी राजा और एनडीए ने के सुरेंद्रन को मैदान में उतारा है. सीपीआई की उम्मीदवार एनी राजा भी आज हीं पर्चा दाखिल करेंगी. 

वायनाड से सांसद हैं राहुल

बता दें कि राहुल गांधी  ने साल 2019 का चुनाव वायनाड से 7 लाख 6 हजार 367 वोटों से जीता था. इससे पहले राहुल अमेठी से चुनाव लड़ते थे. साल 2019 में स्मृति ईरानी ने अमेठी में राहुल को मात दिया था. केरल में आम चुनाव दूसरे चरण में 26 अप्रैल को होंगे और नतीजे 4 जून को आएंगे.

शशि थरुर भी आज करेंगे नामांकन

वहीं कांग्रेस के नेतृत्व वाले यूडीएफ शशि थरूर तिरुवनंतपुरम से नामांकन दाखिल करेंगे. थरूर दोपहर 1.45 बजे से 3 बजे के बीच कलेक्ट्रेट पहुंचेंगे और नामिनेशन फाइल करेंगे. इस दौरान उनके साथ यूडीएफ के सीनियर नेता भी रहेंगे.

घर-घर गारंटी अभियान लॉन्च

वहीं लोकसभा चुनाव की तारीखों के ऐलान के साथ ही हर पार्टी अपने-अपने तरीके से सियासी समीकरण बैठाने में जुटी है. कांग्रेस भी पूरी ताक़त के साथ चुनावी दंगल में हर दांव आजमा रही है. दिल्ली में आज कांग्रेस अपना घर-घर गारंटी अभियान लॉन्च हो रहा है. उत्तर पूर्वी दिल्ली में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष अरविंदर सिंह लवली कांग्रेस के घर-घर गारंटी अभियान की शुरुआत करेंगे. इस अभियान के तहत पार्टी के कार्यकर्ता घर-घर जाकर कांग्रेस के पांच ‘न्याय' और 25 ‘गारंटी' के बारे में लोगों को बताएंगे. दिल्ली में 5 अप्रैल को कांग्रेस का घोषणापत्र जारी भी किया जाएगा, जो कांग्रेस के पांच न्याय ‘हिस्सेदारी न्याय', ‘किसान न्याय', ‘नारी न्याय', ‘श्रमिक न्याय' और ‘युवा न्याय' पर आधारित होगा.

Suggested News