ऑल्ट न्यूज के सह-संस्थापक की गिरफ्तारी पर भड़के राहुल गांधी, ‘भाजपा की नफरत, कट्टरता और झूठ को उजागर करने वाला हर शख्स खतरनाक’

ऑल्ट न्यूज के सह-संस्थापक की गिरफ्तारी पर भड़के राहुल गांधी, ‘भाजपा की नफरत, कट्टरता और झूठ को उजागर करने वाला हर शख्स खतरनाक’

DESK. ऑल्ट न्यूज (AltNews) के सह-संस्थापक मोहम्मद जुबैर को सोमवार को दुश्मनी को बढ़ावा देने और धार्मिक भावनाओं को आहत करने के आरोप में दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तार किया है। दिल्ली पुलिस ने जुबैर के खिलाफ आईपीसी की धारा 153/295 के तहत केस दर्ज किया गया है।

जुबैर की गिरफ्तारी पर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि सत्य की आवाज उठाने वाले एक को गिरफ्तार करने पर एक हजार और पैदा होंगे। कांग्रेस सांसद ने मोहम्मद जुबैर की गिरफ्तारी की खबर 'डरो मत' हैशटैग के साथ ट्वीट करते हुए लिखा कि भाजपा की नफरत, कट्टरता और झूठ को उजागर करने वाला हर शख्स उनके लिए खतरा है। सत्य की आवाज उठाने वाले को एक को गिरफ्तार करने पर एक हजार और पैदा होंगे। अत्याचार पर सत्य की हमेशा विजय होती है।

दरअसल, मोहम्मद जुबैर की गिरफ्तारी को लेकर कांग्रेस के साथ-साथ एआईएआईएम और समाजवादी पार्टी ने भी निंदा की है। सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा कि अच्छे नहीं लगते हैं उन झूठ के सौदागरों को सच की पड़ताल करने वाले… जिन्होंने अपनी आस्तीन में हैं पाले, नफ़रत का ज़हर उगलने वाले.. 

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल की IFSO यूनिट ने जुबैर के खिलाफ सोशल मीडिया पर सांप्रदायिक अशांति फैलाने के आरोप में गिरफ्तार किया है। पुलिस के मुताबिक, उसे जुबैर के खिलाफ 27 जून को ट्विटर के जरिए एक शिकायत मिली थी, जिसमें जुबैर के एक ट्वीट का जिक्र किया गया था। पुलिस ने इस संबंध में आईपीसी की धारा 153ए और 295ए के तहत केस दर्ज कर आज जुबैर को पूछताछ के लिए बुलाया था।


Find Us on Facebook

Trending News