बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

राहुल का वादा - कांग्रेस देगी 500 रुपए में गैस सिलेंडर, न्याय योजना से हर परिवार को मिलेगा 40 हजार

राहुल का वादा - कांग्रेस देगी 500 रुपए में गैस सिलेंडर, न्याय योजना से हर परिवार को मिलेगा 40 हजार

हरिद्वार. कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने सरकार बनने पर 500 रुपए से कम का एलपीजी सिलेंडर देने का वादा किया है. उन्होंने शनिवार को उत्तराखंड के हरिद्वार में उत्तराखंड स्वाभिमान रैली को संबोधित किया. उन्होंने कहा कि हम आपसे 4 वादे कर रहे हैं. हम 4 लाख लोगों को रोजगार देंगे. हम 500 रुपए से कम का एलपीजी सिलेंडर देंगे. हम यहां 'न्याय' योजना भी लागू करेंगे, जिसमें 5 लाख परिवारों को साल में 40,000 रुपए दिए जाएंगे.  राहुल गांधी ने कहा कि हम आपके दरवाजे पर चिकित्सा सुविधा प्रदान करेंगे. हमने राजस्थान, छत्तीसगढ़ और पंजाब के किसानों के लिए कर्ज माफी का वादा किया था और हमने वह किया.

इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर तंज कसते हुए उन्होंने कहा कि पहले यूपीए सरकार में भारत का नेतृत्व देश के एक प्रधानमंत्री ने किया था, लेकिन आज देश का नेतृत्व एक राजा कर रहा है, जो सिर्फ सिर्फ निर्णय लेता है और किसी की भी नहीं सुनता है. 

उन्होंने कहा कि एक पीएम को सभी के लिए काम करना चाहिए, लोगों की बात सुननी चाहिए. नरेंद्र मोदी पीएम नहीं हैं, बल्कि एक राजा हैं. उन्होंने लगभग एक साल तक किसानों की अनदेखी की, क्योंकि एक राजा न तो मजदूरों की बात करता और न ही सुनता है. एक राजा सिर्फ फैसला लेता है.

उन्होंने कहा कि लोग कहते हैं कि कांग्रेस पार्टी ने हरित क्रांति दी. नहीं, बल्कि कांग्रेस पार्टी ने किसानों के साथ पार्टनरशिप बनाकर देश को हरित क्रांति दी.  अपना खून पसीना हिंदुस्तान के किसान ने दिया था. आपने देश की सरकार को बताया कि हिंदुस्तान की सच्चाई से हम नहीं हटने वाले हैं. आप हमें ना खरीद सकते हो, ना डरा सकते हो और ना ही दबा सकते हो.

बाद में राहुल ने हरिद्वार में हर की पौड़ी पर पूजा की. उन्होंने पारम्परिक रूप से गंगा नदी की पूजा अर्चना और इस दौरान वहां मौजूद श्रद्धालुओं से मुलाकात की. 


Suggested News