बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

आंध्र प्रदेश में रेल हादसा : आमने सामने से टकरा गई दो यात्री ट्रेनें, हादसे में नौ लोगों की मौत, 40 से ज्यादा घायल

आंध्र प्रदेश में रेल हादसा : आमने सामने से टकरा गई दो यात्री ट्रेनें, हादसे में नौ लोगों की मौत, 40 से ज्यादा घायल

DESK : रेलवे की कई कोशिशों के बाद भी रेल हादसे नहीं रुक पा रहे हैं। ताजा मामला आंध्र प्रदेश से सामने आया है। जहां रविवार शाम दो ट्रेन आपस में टकरा गईं. इस हादसे में नौ यात्री की मौत हो गई, जबकि 40 अन्य घायल हो गए। वहीं 18 गंभीर रूप से घायल यात्रियों को नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। मृतकों और घायलों के लिए मुआवजे का ऐलान किया गया है. वहीं पीएम मोदी ने रेल मंत्री ने हादसे को लेकर जानकारी ली है।

 रिपोर्ट के अनुसार, . कोठावलासा ‘मंडल’ (ब्लॉक) में कंटाकपल्ली के पास पलासा एक्सप्रेस की विशाखापत्तनम से आमने सामने टक्कर हो गई।  टक्कर के बाद विशाखापत्तनम-रायगड़ा पैसेंजर ट्रेन की कुछ बोगियां पटरी से उतर गईं। हालांकि कुछ घंटे के बाद बोगियों को पटरी से हटाकर ट्रैक को फिर से चालू करा दिया गया है। रेल मंत्री अश्वनी वैष्णव  ने बताया कि विशाखापत्तनम-पलासा के आगे से 11 डिब्बे अगले अलमंदा स्टेशन पर पहुंचा दिए गए हैं, जबकि विशाखापत्तनम-रायगड़ा के पीछे के 9 डिब्बों को पिछले स्टेशन कंटाकपल्ले तक वापस ले जाया गया।

शुरुआती जानकारी के मुताबिक इस रेल हादसे का संभावित कारण मानवीय भूल ही माना जा रहा है. विशाखापत्तनम-पलासा पैसेंजर ट्रेन के पीछे के दो डिब्बे और विशाखापत्तनम-रायगड़ा पैसेंजर के डिब्बे लोको पटरी से उतर गए.

मृतकों के परिजनों को मिलेगा इतना मुआवजा

इस हादसे में जान गंवाने वाले आंध्र प्रदेश के मृतकों के परिजनों को 10 लाख रुपये और अन्य राज्यों के मृतकों के परिजनों को 2 लाख रुपये का मुआवजा दिया जाएगा. वहीं मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को गंभीर रूप से घायलों को 50 हजार रुपये की सहायता प्रदान करने का आदेश दिया है

घायलों को मिले बेहतर इलाज- सीएम

मुख्यमंत्री ने रेलवे अधिकारियों को स्वास्थ्य, पुलिस और राजस्व सहित अन्य सरकारी विभागों के साथ समन्वय करके त्वरित राहत उपाय करने और यह सुनिश्चित करने का आदेश दिया कि घायलों को शीघ्र चिकित्सा सेवाएं मिलें.


Suggested News