बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

ट्रेन सेवा शुरु होने से पहले रेल मंत्रालय की बड़ी अपील, ऐसे लोग यात्रा करने से बचें

ट्रेन सेवा शुरु होने से पहले रेल मंत्रालय की बड़ी अपील, ऐसे लोग यात्रा करने से बचें

News4nation  desk : 24 मार्च से बंद हुई आम यात्रियों के लिए रेल सेवा 1 जून से बहाल होने जा रही है। रेल सेवा शुरु होने  से पहले रेल मंत्रालय ने एक बार फिर नई एडवाइजरी जारी की है।

इस नई एडवाइजरी में रेलवे ने लोगों से कई तरह की अपील की है।रेलवे ने पहले से गंभीर बीमारियों से ग्रस्त लोगों, गर्भवती महिलाओं, कम उम्र के बच्चों और बुजुर्गों को यात्रा से बचने की सलाह दी है। 

बताया  जा  रहा है कि प्रवासी श्रमिकों को घर पहुंचाने के लिए चलाई जा रही श्रमिक स्पेशल ट्रेनों में कई लोगों की मौत के बाद रेलवे ने ये गाइडलाइंस जारी की है।

अपनी अपील में रेलवे ने कहा है कि यह देखा जा रहा है कि कुछ ऐसे लोग भी श्रमिक स्पेशल ट्रेनों से यात्रा कर रहे हैं जो पहले से ही ऐसी बीमारियों से पीड़ित हैं जिनसे कोविड-19 महामारी के दौरान उनके स्वास्थ्य को खतरा बढ़ जाता है।

वहीं आज शुक्रवार को रेलमंत्री पीयूष गोयल ने रेलवे की ओर से ट्विटर पर अपील जारी करते हुए लिखा है कि मेरी सभी नागरिकों से अपील है कि गंभीर रोग से ग्रस्त, गर्भवती महिलाएं, 65 साल से अधिक और 10 साल से कम आयु के बच्चे श्रमिक स्पेशल ट्रेनों में बहुत आवश्यक होने पर ही यात्रा करे। रेल परिवार यात्रियों की सुरक्षा के लिए प्रतिबद्ध है। 

Suggested News