बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

मल्टी सुपर स्पेशलिटी नर्सिंग होम में अपना इलाज करवा सकेंगे रेलकर्मी और उनके परिवार, रेल मंडल ने की यह व्यवस्था

 मल्टी सुपर स्पेशलिटी नर्सिंग होम में अपना इलाज करवा सकेंगे रेलकर्मी और उनके परिवार, रेल मंडल ने की यह व्यवस्था

KATIHAR : कटिहार रेल मंडल के स्वास्थ्य महकमा से एक अच्छी खबर है, कटिहार रेल मंडल के रेलवे अस्पताल अब अपने रेलकर्मी और उनके परिजनों के बेहतर स्वास्थ्य सुविधा उपलब्ध करवाने के लिए नई कवायद करने जा रही है, जिसके तहत कटिहार रेल अस्पताल में सुविधा विस्तार के साथ साथ जो सुविधा रेलवे अस्पताल में उपलब्ध नहीं है। उन बीमारियों के इलाज के लिए प्राइवेट हॉस्पीटल में भी इलाज करवा सकते हैं। इसके लिए कटिहार रेलवे एक बड़े अस्पताल के साथ अनुबंध करने जा रही है। साथ  जांच की व्यवस्था के लिए बाहर के निजी लैब से भी अनुबंध किया जा रहा है।

रेलवे के पास लाखों रेलकर्मी है, जिनके लिए रेलवे द्वारा एक अस्पताल का संचालन किया जाता है। लेकिन अब भी कई रेलवे अस्पताल ऐसे हैं, जहां कुछ ही बीमारियों का इलाज किया जाता है। गंभीर बीमारियों के इलाज प्राइवेट अस्पताल का रूख करना पड़ता है। जिसमें अब रेल कर्मियों और उनके परिवार के लिए  मल्टी सुपर स्पेशलिटी नर्सिंग होम के साथ भी कटिहार रेल मंडल के स्वास्थ्य विभाग जल्द अनुबंध प्रक्रिया पूरी करने  जा रहा है। इससे गंभीर बीमारी के इलाज के लिए रेलकर्मियों की एक बड़ी परेशानी खत्म हो जाएगी।

बताते चलें कटिहार में रेलकर्मी और उनके परिवारों को मिलाकर बड़ी आबादी है जिसकी संख्या एक लाख से अधिक है ऐसे में रेलकर्मी और उनके आश्रितों के लिए रेलवे स्वास्थ्य विभाग का यह निर्णय रेल कर्मियों के लिए वरदान साबित हो सकता है।


Suggested News