डॉलर के मुकाबले रुपए में आई गिरावट पर राजू दानवीर ने केंद्र पर बोला हमला, कहा हर मोर्चे पर फेल है मोदी सरकार

डॉलर के मुकाबले रुपए में आई गिरावट पर राजू दानवीर ने केंद्र पर बोला हमला, कहा हर मोर्चे पर फेल है मोदी सरकार

NALANDA : जन अधिकार युवा परिषद के प्रदेश अध्यक्ष राजू दानवीर ने आज डॉलर के मुकाबले रुपए की लगातार गिरावट पर केंद्र की मोदी सरकार पर जोरदार हमला बोला। राजू दानवीर ने कहा कि बीते 8 सालों में मोदी सरकार हर मोर्चे पर फेल रही है। चाहे बात रोजगार की हो, महंगाई की हो, काले धन की हो, भ्रष्टाचार की हो या फिर देश की आर्थिक हालात की हो। यह सरकार देश को भ्रामक मुद्दे में फंसा कर देश को कमजोर करने का काम कर रही है। 


उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को उनके पुराने बयान की याद दिलाते हुए पूछा कि अब प्रधानमंत्री को बताना चाहिए कि आज कौन ज्यादा गिर रहा है। डॉलर या प्रधानमंत्री की प्रतिष्ठा ? 

दानवीर ने उक्त बातें आज नालंदा के परवलपुर प्रखंड अंतर्गत शंकर डीह गांव में ग्रामीणों द्वारा आयोजित अखंड कीर्तन समारोह में शामिल होते हुए कही। उन्होंने कहा कि देश की आर्थिक स्थित बेहद खराब हो चली है। उन्होंने कहा कि देश फितूर वाली नोटबंदी और गलत तरीके से लागू की GST ने देश की अर्थ व्यवस्था की कमर तोड़ दी है। नतीजा देश की जनता को भुगतना पड़ रहा है। उन्होंने कहा कि RBI के बाद World Bank ने भी भारत की GDP ग्रोथ का अनुमान घटा दिया है। पहले World Bank को उम्मीद थी कि GDP ग्रोथ 7.5% रहेगी, लेकिन अब घटाकर कर दिया 6.5% हो गई है। 

उन्होंने कहा कि देश की हालत अच्छी नहीं है, और फिर भी मोदी सरकार इस ओर ध्यान देने के बजाय चुनाव जीतने और सरकारी संस्थाओं के दुरपयोग में लगी है। छद्म राष्ट्रवाद की आड़ में ये सरकार देश को कमजोर करने में लगी है, जो दुर्भाग्यपूर्ण है। इसलिए देश के युवाओं को आज सचेत होने की जरूरत है। तभी देश बचेगा।

रंजन की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News