बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

राम मंदिर निर्माण को लेकर भगवान श्रीराम के ससुराल में उल्लास, अयोध्या भेजी गई सीतामढ़ी की मिट्टी

राम मंदिर निर्माण को लेकर भगवान श्रीराम के ससुराल में उल्लास, अयोध्या भेजी गई सीतामढ़ी की मिट्टी

 sitamarhi : अयोध्या में भगवान श्रीराम के मंदिर निर्माण को लेकर उनके ससुराल मां जानकी की जन्मस्थली सीतामढ़ी में भी उल्लास है। आस्था और श्रद्धा से लबरेज श्रद्धालुओं द्वारा अपनी पुत्री और दामाद के मंदिर निर्माण के लिए यहां की मिट्टी भेजी गई है।  

सीतामढ़ी के   प्रमुख पांच मंदिरो जानकी मंदिर, पुनौरा मंदिर, हलेस्वरस्थान मंदिर, पंथपाकड़ स्थित सीता मंदिर, एवं बगही धाम से मिट्टी इकट्ठा कर जानकी मंदिर में विधिवत पूजा के बाद श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र अयोध्या के लिए डाक द्वारा भेज दिया गया है। 

जानकी जन्मोत्सव आयोजन समिति ने सीतामढ़ी के समस्त नागरिकों से आग्रह किया है कि श्री राम जन्मभूमि भूमि पूजन के समय सीतामढ़ी के प्रत्येक परिवार अपने पूजा घर में पूजा आरती कर उत्सव मनाए। साथ ही सभी लोग उस एतिहासिक दिन दीपोत्सव मनाए एवं सभी रामजानकी मंदिर में भूमि पूजन के समय महाआरती हो। 

उन्होंने कहा है कि क़ोरोना वैश्विक महामारी के कारण कोई सामूहिक कार्यक्रम नहीं हो सकता है। बावजूद इसके सभी अपने घरों से इस एतिहासिक दिन को यादगार बनाने में प्रभु श्री राम के ससुराल पक्ष के लोग उत्साह में कोई कमी नहीं होने देंगे।

बता दें   श्रीराम जन्मभूमि के आंदोलन में सीतामढ़ी से ही शिला पूजन की शुरुआत हुई थी। रामजन्म भूमि आंदोलन में कई शहरवासी कार सेवा में 1990 और 1992 में अयोध्या गए थे। आंदोलन के दौरान  कई लोग जेल भी गए थे।

सीतामढ़ी से आदित्यनंद आर्य की रिपोर्ट 


Suggested News