बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

राम मंदिर पर पीएम मोदी के स्टैंड का पासवान ने किया समर्थन, पूछा- बिहार में कहां है महागठबंधन?

राम मंदिर पर पीएम मोदी के स्टैंड का पासवान ने किया समर्थन, पूछा- बिहार में कहां है महागठबंधन?

DELHI : केन्द्रीय मंत्री और लोजपा सुप्रीमो रामविलास पासवान ने महागठबंधन पर हमला बोला है। पासवान ने तंज कसते हुए पूछा है कि बिहार में कहां है महागठबंधन ? महागठबंधन कहां बनने वाला है? राहुल गांधी,ममता बनर्जी या चंद्र बाबू नायडू को कितने लोग मानने वाले हैं? यूपी में महागठबंधन ने आकार लिया है लेकिन बिहार में तो कोई महागठबंधन नहीं है। उन्होंने कहा कि लालू प्रसाद कहीं से सीट बांट रहे हैं तो उपेंद्र कुशवाहा और शरद यादव के मर्जर की बात आ रही है। सन ऑफ मल्लाह को विधान सभा चुनाव में अमित शाह जी के कहने पर 2 सीट दे दिए,वो हार गया। बिहार में कहां महागठबंधन है?

पीएम के बयान का समर्थन

रामविलास पासवान ने राम मंदिर को लेकर पीएम मोदी के बयान का स्वागत किया है। पासवान ने कहा कि  लोजपा और मोदी सरकार धर्मनिरपेक्षता और सामाजिक न्याय के मुद्दों पर समझौता नहीं करती है। पासवान ने कहा कि राम मंदिर को लेकर पीएम मोदी के बयान का लोजपा सम्मान करती है। मामला कोर्ट में है। हमे कोर्ट के फैसले का इंतजार करना चाहिए। 

कांग्रेस बताए अपना स्टैंड

रामविलास पासवान ने कहा कि वीएचपी या हिन्दू संगठनों अलग राय हो सकती है लेकिन नरेंद्र मोदी की सरकार ने कभी भी राम मंदिर या 370 पर कोई अलग बयान नहीं दिया है।कांग्रेस बताए कि पीएम के बयान का स्वागत करती है या उसका मंदिर निर्माण को लेकर अपना स्टैंड बताए।राहुल जी सीधे बताएं कि उनकी राय क्या है?

इंडियन ज्यूडिशियल सर्विस के गठन की मांग

पासवान ने कहा कि इंडियन ज्युडिशियल सर्विस का गठन होना चाहिए, जिससे एससी-एसटी और पिछड़े वर्गों को समुचित प्रतिनिधित्व मिले।कांग्रेस समेत बाकी दल भी अपना स्टैंड साफ करें। सबरीमला पर सुप्रीम कोर्ट ने साफ फैसला दिया कि किसी के साथ विभेद नहीं कर सकते।बेटी अंतरिक्ष में जा सकती है मंदिर में क्यों नहीं।कांग्रेस कंफ्यूज्ड है वो बताए कि उसका क्या स्टैंड है।

पासवान ने कहा कि एससी-एसटी को लेकर नरेंद्र मोदी पर आरोप लगाया जाता था कि वे एससी-एसटी और पिछड़ा विरोधी हैं।लेकिन नरेंद्र मोदी सरकार ने एससी-एसटी एक्ट को 3 दिन के अंदर कैबिनेट की बैठक कर सदन से पास कराया।


Suggested News