बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

रणजी ट्रॉफी मुकाबला : बिहार की चरमराई बैटिंग, 81 रन पर आउट हुए बिहार के 6 बल्लेबाज, मुंबई की पहली पारी में 251 रन

रणजी ट्रॉफी मुकाबला : बिहार की चरमराई बैटिंग, 81 रन पर आउट हुए बिहार के 6 बल्लेबाज, मुंबई की पहली पारी में 251 रन

पटना. रणजी ट्रॉफी के मुकाबले में बिहार की टीम ने  मुम्बई को 251 रनों के स्कोर पर ढेर कर दिया. हालांकि बिहार की शुरुआत भी अच्छी नहीं रही और 2 रन पर भी पहला विकेट गिर गया. इसके पहले मुंबई की टीम ने पहली पारी में कुल 251 रन बनाए. शुक्रवार को खेल समाप्ति के समय मुंबई का स्कोर नौ विकेट के नुकसान पर 235 रन था. शनिवार को फिर से उतरी मुंबई टीम 251 रनों पर ढेर हो गई.

झारखंड से अलग होने और बीसीसीआई से मान्यता मिलने के बाद पहली बार बिहार टीम को एलीट ग्रुप में इंट्री मिली है। इतना ही नहीं पटना में भी पहली बार ही एलीट ग्रुप का मैच हो रहा है। मोइनुल हक स्टेडियम में मैच के दौरान बिहार की टीम जब बल्लेबाजी को उतरी तो उसके पहले विकेट का पतन 2 रन के स्कोर पर ही हो गया. 

वहीं मुंबई के मुकाबले बिहार की आधी टीम सिर्फ 70 रनों के स्कोर पर आउट हो गई. वहीं 81 रन के स्कोर पर बिहार का छठा विकेट भी गिर गया. बिहार ने एक तरीके से बल्लेबाजी में निराशाजनक प्रदर्शन किया है. बिहार की टीम को लेकर जो उम्मीद थी उसे ऊपरी क्रम के बल्लेबाजों ने निराश कर दिया. मुंबई के महित अवस्थी ने अपने 11 ओवर के स्पेल में 22 रन देकर 4 विकेट झटके हैं. ऐसे में बिहार की टीम को 251 रनों के स्कोर तक पहुंचने में बड़ी चुनौती का सामना करना पड़ रहा है.  शनिवार को खेल खत्म होने तक बिहार का स्कोर 89 रन पर 6 विकेट है. 

24 साल बाद एलीट ग्रुप में पहुंची है बिहार की टीम : बिहार क्रिकेट टीम ने रणजी ट्रॉफी 2023 के प्लेट ग्रुप के फाइनल मुकाबले में मणिपुर को हराकर इतिहास रचा था। साकिबुल गनी के दोहरे शतक की बदौलत बिहार ने रणजी ट्रॉफी के प्लेट ग्रुप फाइनल में 220 रनों से शानदार जीत दर्ज कर खिताब अपने नाम किया था। रणजी ट्रॉफी के पहले मैच के लिए बिहार की टीम आशुतोष अमन की कप्तानी में उतरी है.

Suggested News