बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बिहार के अंचलाधिकारियों की रैंकिंग जारी, जनवरी महीने में CO ने कितना काम किया जानें परफॉरमेंस...

बिहार के अंचलाधिकारियों की रैंकिंग जारी, जनवरी महीने में CO ने कितना काम किया जानें परफॉरमेंस...

PATNA: बिहार सरकार जमीन संबंधी मामलों के त्वरित निष्पादन को लेकर कई तरह का फंडा अमल में ला रही है। सरकार की कोशिश है कि जमीन संबंधी विवादों का तय समय में निपटारा हो। इसके लिए राजस्व एवं भूमि सुधार विभाग ने अब तक कई प्रयोग किए हैं। राजस्व विभाग अंचल अमीन से लेकर राजस्व एडीएम तक के कार्यों की समीक्षा कर रहा है। अधिकारियों के काम के आधार पर रैंकिंग तय की जा रही है, फिसड्डी रहने वाले अधिकारियों को चेतावनी भी दी जा रही है और कार्यप्रणाली में सुधार को कहा जा रहा है । बावजूद इसके बड़ी संख्या में ऐसे अंचलाधिकारी और एडीएम हैं जिनका परफॉर्मेंस काफी खराब है।

जनवरी महीने का परफॉरमेंस जारी

राजस्व एवं भूमि सुधार विभाग हर महीने राजस्व एडीएम,डीसीएलआर और अँचलाधिकारियों का परफॉरमेंस जारी कर रहा है। विभाग ने एडीएमऔर डीसीएलआर के बाद अब अंचलाधिकारियों के जनवरी महीने में किये गए काम के आधार पर परफॉमेंस रिपोर्ट जारी किया है। जनवरी महीने में एक बार फिर से मधुबनी का पंडौल अंचल बिहार में पहले पायदान पर रहा है. 99 फीसदी परसेंटाइल के साथ पंडौल के अंचलाधिकारी नंबर एक पर कायम हैं.वहीं, भागलपुर का इस्लामपुर अंचल दो नंबर, दरभंगा का अलीनगर तीसरे नंबर पर कटिहार का बलरामपुर चौथे नंबर पर और गोपालगंज का थावे अंचल पांचवें पायदान पर है.

चेनारी अंचल का सबसे खराब प्रदर्शन

जबकि, बिहार में सबसे खराब प्रदर्शन रोहतास के चेनारी अंचल का है, वह 534 वें नंबर पर है. उसके बाद अररिया का भरगामा नीचे से दूसरे नंबर पर जबकि भागलपुर का कहलगांव नीचे से तीसरे नंबर पर, दरभंगा का कुशेश्वरस्थान पूर्वी चौथे और नीचे से पांचवें स्थान पर सहरसा का सौर बाजार अंचल शामिल है।

सबसे बेहतर परफॉरमेंस वाले अंचलाधिकारी

सबसे खराब परफॉरमेंस वाले अंतिम 10 CO की लिस्ट...



Suggested News