रविशंकर प्रसाद ने पूछा- राहुल गांधी बताएं 55 लाख से 9 करोड़ कैसे हुई संपत्ति

रविशंकर प्रसाद ने पूछा- राहुल गांधी बताएं 55 लाख से 9 करोड़ कैसे हुई संपत्ति

PATNA : भाजपा के वरिष्ठ नेता  और केंद्रीय कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने शनिवार को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर निशाना साधा। उन्होंने राहुल गांधी के आय के स्रोत पर सवाल उठाए हैं।

रविशंकर प्रसाद ने कहा कि हम जानाना चाहते हैं कि राहुल गांधी के आय का स्रोत क्या है। उन्होंने राहुल गांधी के बहनोई और कारोबारी रॉबर्ट वाड्रा को भी निशाने पर लिया। उन्होंने कहा कि क्या यह वॉड्रा मॉडल ऑफ डेवलेपमेंट है। उन्होंने कहा कि पिछले 2 से 3 साल में कैसे 6 से 7 लाख की संपत्ति बढ़कर 7 से 8 करोड़ की हो गई। उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष पर निशाना साधते हुए कहा कि 'अब हमें राहुल गांधी मॉडल ऑफ डेवलपमेंट का भी पता चला है.' 

रविशंकर प्रसाद ने राहुल गांधी से उनकी संपत्ति का हिसाब मांगते हुए उनकी बढ़ी हुई संपत्ति के आंकड़े प्रस्तुत किये. उन्होने कहा कि 'राहुल गांधी संसद सदस्य हैं. उनकी कमाई का साधन उनकी सांसद की सैलरी है. वर्ष 2004 के लोकसभा चुनाव के दौरान उनके द्वारा चुनाव आयोग को दिये गये शपथ पत्र को देखा जाये, तो उन्होंने अपनी कुल संपत्ति 55 लाख 38 हजार 123 रुपये बतायी थी, जो वर्ष 2009 में बढ़ कर दो करोड़ हो गयी और वर्ष 2014 में बढ़ कर नौ करोड़ हो गयी. उन्होने सवाल उठाते हुए कहा कि 'हम राहुल गांधी से पूछना चाहते हैं कि ये उनका कैसा मॉडल ऑफ डेवलपमेंट है.' मालूम हो कि लोकसभा और राज्यसभा के सांसद को कार्यकाल के दौरान 50 हजार रुपये का वेतन मिलता है.

इससे पहले बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने शनिवार को कहा था कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को 14 फरवरी को पुलवामा में हुए हमले पर उनके मुख्य सलाहकार सैम पित्रोदा के बयान के लिए माफी मांगनी चाहिए. बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने कहा था कि मैं कांग्रेस अध्यक्ष से मांग करता हूं कि वह पुलवामा हमले में शहीद हुए जवानों के परिजनों से माफी मांगे.

Find Us on Facebook

Trending News