बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

RCP आज भी JDU में हैं, उनकी क्या भूमिका होगी यह ललन सिंह करेंगे तय...

RCP आज भी JDU में हैं, उनकी क्या भूमिका होगी यह ललन सिंह करेंगे तय...

पटना. आरसीपी सिंह ने केंद्रीय मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया है। उनका राज्यसभा का टिकट कटने के बाद अब केंद्रीय मंत्री का पद भी चला गया है। ऐसे में सवाल उठने लगा है कि वे जदयू में रहेंगे या फिर जदयू को छोड़ देंगे? या फिर जदयू में रहेंगे तो उनको क्या जिम्मेदारी दी जाएगी? इन सवाल का स्पष्ट जवाब जदयू के वरिष्ठ नेता और बिहार सरकार में मंत्री विजेंद्र प्रसाद यादव ने दिया है। उन्होंने कहा है कि आरसीपी सिंह जदयू में ही है और उन्हें जदयू में क्या जिम्मेदारी दी जाएगी, यह पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह तय करेंगे।

वहीं कुछ दिनों पहले सारण में मीडिया के एक सवाल का जवाब देते हुए आरसीपी सिंह ने कहा था कि मैं किसी का हनुमान नहीं हूं... मेरा नाम रामचंद्र है। इसको लेकर जब विजेंद्र प्रसाद से सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा कि आरसीपी सिंह से किसने कह दिया कि उनका नाम रामचंद्र नहीं है। उनका नाम उनके माता-पिता ने रखा है और उसमें बदलाव करने का अधिकार उन्हीं को है।

बता दें कि आरसीपी सिंह पिछले साल मोदी मंत्रिमंडल में केंद्रीय इस्पात मंत्री बनाये गये थे। वे राज्यसभा सांसद के जरिये मंत्री बनाये गये थे। उनका राज्यसभा का कार्यकाल 7 जुलाई को पूरा हो रहा था, लेकिन जदयू ने उन्हें राज्यसभा का टिकट देने से इनकार कर दिया। जदयू ने उनकी जगह झारखंड के जदयू प्रदेश अध्यक्ष खीरू महतो को टिकट दिया। ऐसे में आरसीपी सिंह को मंत्री पद से इस्तीफा देना पड़ा।

Suggested News