बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

IPL जीतने का मिला इनाम : टीम इंडिया के कप्तान बने हार्दिक पांड्या, 'वेरी-वेरी स्पेशल' को बनाया गया कोच

IPL जीतने का मिला इनाम : टीम इंडिया के कप्तान बने हार्दिक पांड्या, 'वेरी-वेरी स्पेशल' को बनाया गया कोच

DESK : अभी आईपीएल को खत्म हुए कुछ दिन ही गुजरे हैं। जब गुजरात की जीत के बाद क्रिकेट की जानकार हार्दिक पांड्या को भारत की कप्तानी सौंपने की बात कर रहे थे। अब हार्दिक पांड्या को बीसीसीआई ने वह मौका दे दिया है। अपनी कप्तानी में गुजरात टाइटंस को पहले ही सीजन में IPL चैंपियन बनाने वाले हार्दिक पंड्या आयरलैंड दौरे पर टीम इंडिया के कप्तान बनाए गए हैं। उन्हें साउथ अफ्रीका के खिलाफ कप्तानी कर रहे रिषभ पंत की जगह टीम की कमान सौंपी गई है। पांड्या इस सीरीज में उप कप्तान की जिम्मेदारी रहे हैं। 

भुवनेश्वर उप कप्तान और लक्ष्मण होंगे कोच

आयरलैंड के खिलाफ होनेवाली दो टी-20 मैचों की सीरीज के लिए पांड्या को कप्तान, भुवनेश्वर कुमार को उप कप्तान  और वीवीएस लक्ष्मण को कोच बनाया गया है। इसी महीने के अंत में भारत और आयरलैंड के बीच 2 टी20 मैचों की सीरीज खेली जानी है।

बीसीसीआई की चयन समिति ने 17 सदस्यीय टीम का ऐलान किया है टीम में राहुल त्रिपाठी को पहली बार मौका मिला है। संजू सैमसनकी वापसी हुई है।  उन्होंने आईपीएल-2022 में बल्ले से शानदार प्रदर्शन किया और 147.24 के स्ट्राइक रेट से कुल 374 रन बनाए। वहीं राहुल त्रिपाठी ने सनराइजर्स हैदराबाद का प्रतिनिधित्व किया और सीजन में कुल 413 रन बनाए।

पंत और अय्यर को आराम

साउथ अफ्रीका के साथ मौजूदा टी-20 सीरीज खेल रहे पंत के साथ श्रेयस अय्यर को भी आराम दिया गया है। भारतीय टीम को जल्द ही इंग्लैंड के खिलाफ पिछले साल अधूरी रही टेस्ट सीरीज के पांचवे टेस्ट को खेलने एजबेस्टन जाना है। जहां रोहित शर्मा, विराट कोहली, पंत, अय्यर सहित तमाम पुराने खिलाड़ी फिर से मौजूद होंगे। 

आयरलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम:हार्दिक पंड्या (कप्तान), भुवनेश्वर कुमार (उप-कप्तान), ईशान किशन, ऋतुराज गायकवाड़, संजू सैमसन, सूर्यकुमार यादव, वेंकटेश अय्यर, दीपक हुडा, राहुल त्रिपाठी, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, रवि बिश्नोई, हर्षल पटेल, आवेश खान, अर्शदीप सिंह और उमरान मलिक

वीवीएस लक्ष्मण दौरे पर मुख्य कोच के रूप में काम करेंगे और उनके साथ शतांशु कोटक (बल्लेबाजी कोच), साईराज बहुतुले (गेंदबाजी कोच) और मुनीश बाली (फील्डिंग कोच) रहेंगे.

Suggested News