सीएम नीतीश के नेतृत्व में खान एवं भूतत्व विभाग की समीक्षा बैठक, मंत्री बोले- अक्टूबर से बालू का खनन होगा शुरू

सीएम नीतीश के नेतृत्व में खान एवं भूतत्व विभाग की समीक्षा बैठक, मंत्री बोले- अक्टूबर से बालू का खनन होगा शुरू

पटना. बिहार के सीएम नीतीश कुमार की अध्यक्षता में खान एवं भूतत्व विभाग की बैठक हुई. इसमे सीएम नीतीश ने समीक्षा करते हुए अधिकारियों को निर्देश दिया कि लोगों को उचित कीमत पर आसानी से बालू मिले, इसके लिए विभाग लगातार काम करे. वहीं मीटिंग के बाद खनन एवं भूतत्व मंत्री जनक राम ने कहा कि एक अक्टूबर से बालू का खनन शुरू हो जाएगा.

वहीं खान एवं भूतत्व मंत्री जनक राम ने कहा कि अवैध बालू खनन को रोकने के लिए खनन विभाग लगातार छापेमारी कर रहा है. साथ ही उन्होंने कहा कि मामले में अवैध रुप से काम करने वालों पर फौरन कार्रवाई की जाती है. जनक राम ने बताया कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने समीक्षा बैठक में अधिकारियों को अवैध खनन पर कठोरता से अंकुश लगाने और उसमें शामिल लोगों पर कठोर कार्रवाई करने का निर्देश दिया है.

वहीं सीएम ने कहा कि अभी हाल में विभाग ने व्यापक स्तर पर कार्रवाई भी की है. बिहार से झारखंड के अलग होने के बाद बालू को ही राजस्व का मुख्य स्रोत माना जाता था. सरकार में आने के बाद हम लोगों ने सभी क्षेत्र में विकास का काम किया है, जिससे राजस्व के कई स्त्रोत बढ़े हैं. मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि पर्यावरणीय एवं पारिस्थितिकी संतुलन को ध्यान में रखते हुए सारे कार्य किए जाएं. बिहार में ऐतिहासिक पुरातात्विक महत्व के पहाड़ों को संरक्षित रखना जरूरी है.

Find Us on Facebook

Trending News