बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

इंडी गठबंधन में बगावत! कांग्रेस नेता प्रवेश मिश्रा ने वाल्मीकिनगर लोकसभा से निर्दलीय लड़ने का किया एलान, त्रिकोणीय लड़ाई के आसार

इंडी गठबंधन में बगावत! कांग्रेस नेता प्रवेश मिश्रा ने वाल्मीकिनगर लोकसभा से निर्दलीय लड़ने का किया एलान, त्रिकोणीय लड़ाई के आसार

बेतिया- वाल्मीकीनगर लोकसभा क्षेत्र में चुनाव दिलचस्प होते जा रहा है.  वाल्मीकीनगर सीट कांग्रेस के लिए बहुत बड़ी मुसीबत बनने जा रही है.यहां से पिछले चुनाव के उप विजेता रहें कांग्रेस प्रत्याशी प्रवेश मिश्रा  निर्दलीय चुनाव लड़ेंगे. इस सीट पर प्रवेश मिश्रा लगातार संघर्ष कर रहे थे. इंडी गठबंधन में ये सीट राजद के हिस्से में आई ,जिससे नाराज प्रवेश मिश्रा ने अब बागी तेवर दिखाएं हैं.

कांग्रेस की परंपरागत सीट राजद के खाते में जाने पर पिछले चुनाव के उप विजेता रहें कांग्रेस प्रत्याशी प्रवेश मिश्रा ने बगावत का स्वर बुलंद कर दिया है और उन्होंने वाल्मीकीनगर लोकसभा क्षेत्र की जनता पर भरोसा जताते हुए पुनः चुनावी दंगल में उतरने का फैसला किया है.  ऐसे में यहां त्रिकोणीय लड़ाई के आसार बन गए हैं .

बता दें की वर्ष 2020 के लोकसभा उपचुनाव में बतौर कांग्रेस प्रत्याशी प्रवेश मिश्रा क़ो 3 लाख 81 हज़ार मत मिला था और वे उप विजेता रहे थे.कांग्रस के तब रिकार्ड मत मिले थे. इंडी और एनडीए प्रत्याशियों के अपने अपने दावे हैं. 

ऐसे में 1 मई क़ो पर्चा दाखिल क़रने की घोषणा करते हुए प्रवेश मिश्रा ने  एक प्रेस कांफ्रेंस किया और कहा की वे इसी मातृभूमि पर पैदा हुए हैं लिहाजा जनता पर पूरा भरोसा है . प्रवेश मिश्र ने कहा है की मैं जनता के बीच गया हूं. सबसे बड़ी बात यह है की कांग्रेस की परंपरागत सीट बदलकर राजद के खाते में क़र दिया गया है. लेकिन ऐसा प्रत्याशी चुनाव मैदान में है जिसका कभी दूर दूर तक राजद से नाता नहीं रहा है.

मिस्रा ने कहा कि अगर किसी राजद के कार्यकर्ता को टिकट दिया गया होता तो मुझे खुशी होती. वहीं एनडीए की तरफ से जो प्रत्याशी है उसका सांसद रहते हुए जनता से जुड़े रहने का कभी सरोकार नहीं रहा है. लोगों में जेडीयू प्रत्याशी के खिलाफ आक्रोश है. ऐसे में विकल्प के रूप में मुझे जनता देख रही है. लिहाजा यहाँ के लोगों का मुझे आशीर्वाद औऱ वोट जरूर मिलेगा.

बहरहाल प्रवेश मिश्रा के वाल्मीकीनगर लोकसभा क्षेत्र के  चुनावी दंगल में उतरने से इतना तो तय है कि मुकाबला त्रिकोणीय हो गया है और इंडी के साथ  एनडीए प्रत्याशियों के पेशगी पर पसीना छलकने लगा है. 

रिपोर्ट- आशीष कुमार

Suggested News