बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

दिल्ली एयरपोर्ट हादसे पर राजद का पीएम मोदी पर हमला, मीसा भारती ने प्रधानमंत्री को दी नसीहत, अडानी पर बरसी

दिल्ली एयरपोर्ट हादसे पर राजद का पीएम मोदी पर हमला, मीसा भारती ने प्रधानमंत्री को दी नसीहत, अडानी पर बरसी

पटना/दिल्ली. बारिश में बड़े हादसे का केंद्र बना दिल्ली एयरपोर्ट अब सियासी हमलों का केंद्र भी बन चुका है. दिल्ली एयरपोर्ट हादसे को लेकर राजद ने केंद्र की मोदी सरकार और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर शुक्रवार को निशाना साधा.  दिल्ली में सुबह से हो रही भारी बारिश के बीच शुक्रवार सुबह आईजीआई एयरपोर्ट के टर्मिनल-1 एयरपोर्ट की छत गिर गई. हादसे की चपेट में आने से एक व्यक्ति की मौत हो गई. दिल्ली फायर सर्विस की तरफ से इसकी पुष्टि की गई है. वहीं, घटना में 6 लोगों के घायल होने की खबर है। हादसे की चपेट में कई गाड़ियां भी आ गईं.

एयरपोर्ट पर हुए इस हादसे को लेकर आरजेडी सांसद मीसा भारती ने कहा, "मैंने इसे टीवी पर देखा है, अभी बारिश शुरू ही हुई है और टी-1 की छतरी गिर गई. प्रधानमंत्री को इन चीजों पर गौर करना चाहिए. मुझे लगता है कि अडानी जी को मीडिया के सामने आकर इस बारे में बोलना चाहिए क्योंकि इसे उन्होंने ही बनवाया था.

बता दें कि दिल्ली हवाई अड्डे ने एक बयान में कहा कि आज सुबह से भारी बारिश के कारण, दिल्ली हवाई अड्डे के टर्मिनल 1 के पुराने प्रस्थान प्रांगण में छत का एक हिस्सा सुबह लगभग 5 बजे ढह गया. कुछ लोगों के घायल होने की सूचना है, और आपातकालीन कर्मचारी उन लोगों को सभी आवश्यक सहायता और चिकित्सा सहायता प्रदान करने के लिए काम कर रहे हैं. 

बता दें कि दिल्ली एयरपोर्ट विश्व भर में शानदार एयरपोर्ट की सूची में 5वें स्थान पर है.इस हादसे से दिल्ली एयरपोर्ट के रखरखाव पर बड़ा सवाल खड़ा होता है. सवाल है कि आखिर विश्व के 5वें शानदार एयरपोर्ट का किस तरह से रखरखाव किया जा रहा था कि एक बारिश ने इसे बुरी तरह से प्रभावित कर दिया. अधिकारियों का कहना है कि छत की शीट के अलावा, सपोर्ट बीम भी ढह गई, जिससे टर्मिनल के पिक-अप और ड्रॉप क्षेत्र में खड़ी कारों को नुकसान पहुंचा है. इस हादसे में घायल हुए लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. हादसे के बाद इंदिरा गांधी अंतरराष्‍ट्रीय एयरपोर्ट के टर्मिनल वन को अस्‍थाई तौर पर बंद कर दिया गया है. वहीं टर्मिनल वन से जाने वाली सभी फ्लाइट्स को भी अस्‍थाई तौर पर सस्‍पेंड कर दिया गया है.


Suggested News