बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

RJD ने कांग्रेस के लिए विप की 3 सीटें छोड़ दी ! 21 पर कैंडिडेट के नाम का किया ऐलान

RJD ने कांग्रेस के लिए  विप की 3 सीटें छोड़ दी ! 21 पर कैंडिडेट के नाम का किया ऐलान

PATNA:  बिहार विधान परिषद की 24 सीटो पर चुनाव होने हैं। चुनाव को लेकर आज राजद व वामदल की तरफ से उम्मीदवारो के नाम का ऐलान किया गया। प्रदेश राजद कार्यालय में आज राजद नेतृत्व की तरफ से उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया गया। हालांकि विप की तीन सीटों के लिए उम्मीदवारों के नाम का ऐलान नहीं किया गया है। बताया जाता है कि आरजेडी ने कांग्रेस के लिए 3 सीटें छोड़ दी है। 

राजद ने तीन सीटें छोड़ दी

जिन तीन सीटों पर उम्मीदवार के नाम का ऐलान नहीं हुआ है वो सीट है-नवादा,पूर्णिया और समस्तीपुर। अब देखना होगा कि कांग्रेस इन तीन सीटों को स्वीकार करती है अथवा सभी 24 सीटों पर अपना उम्मीदवारक देती है। 2015 के विप चुनाव में कांग्रेस को महागठबंधन में चार सीटें दी गई थी। इस बार कांग्रेस लालू प्रसाद से 6-7 सीटों की मांग कर रही थी। लेकिन बातचीत फाइल नहीं हो सका था। इसके बाद कांग्रेस की तरफ से कहा गया कि सभी 24 सीटों पर उम्मीदवार उतारने की तैयारी चल रही है।

सीपीआई के खाते में एक सीट 

 पटना से कार्तिकेय कुमार, भोजपुर-बक्सर से अनिल सम्राट, गया से रिंकू यादव, नालंदा से बीरन यादव, रोहतास-कैमूर से श्री कृष्ण सिंह, औरंगाबाद से अनुज सिंह, सारण से सुधांशु रंजन पांडे, सिवान से विनोद जायसवाल, दरभंगा से उदय शंकर यादव, पूर्वी चंपारण से बबलू देव, पश्चिमी चंपारण से सौरभ कुमार, मुजफ्फरपुर से शंभू सिंह, वैशाली से सुबोध राय, सीतामढ़ी से कब्बू खीरहर, मुंगेर-जमुई-लखीसराय से अजय सिंह को प्रत्याशी बनाया गया है। वहीं कटिहार से कुंदन सिंह, सहरसा-मधेपुरा से डॉक्टर अजय सिंह, मधुबनी से मेराज आलम, गोपालगंज से दिलीप सिंह, बेगूसराय-खगड़िया से मनोहर यादव, भागलपुर सीट सीपीआई को दिया गया है. वहां से संजय यादव उम्मीदवार होंगे.



Suggested News