बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

राजद विधायक का मंदिर और हिंदू धर्म पर हमला, मंदिर को बताया मानसिक गुलामी और पाखंड का प्रतीक, पोस्टर में पूरा लालू परिवार शामिल...

राजद विधायक का मंदिर और हिंदू धर्म पर हमला, मंदिर को बताया मानसिक गुलामी और पाखंड का प्रतीक, पोस्टर में पूरा लालू परिवार शामिल...

PATNA: बिहार की राजनीति इन दिनों गरमाई हुई है। लोकसभा चुनाव होने में अब कुछ ही महीने बचे हैं। ऐसे में राज्य सहित देश की सियासत में कई उथल-पुथल देखने को मिल रहा है। नेताओं के द्वारा एक दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप का दौर जारी है। पक्ष विपक्ष के नेता के दूसरे के ऊपर नए नए अंदाज में निशाना साध रहे हैं। इसी कड़ी में राजद नेताओं ने एक बार फिर बीजेपी पर निशाना साधा है। 

वहीं राजद नेताओं ने इस बार पोस्टर के माध्यम से बीजेपी पर निशाना साधा है। राजद नेताओं ने भारत की पहली शिक्षिका सावित्री बाई फूले के जरिए भाजपा पर हमला बोला है। राजद नेताओं ने पोस्टर के माध्यम से मंदिर का मतलब मानसिक गुलामी और स्कूल का मतलब प्रकाश का मार्ग बताया है। 

दरअसल, 10 सर्कुलर रबड़ी हाउस के बाहर एक पोस्टर लगाया गया है। जिसमें राजद विधायक फतेह बहादुर की तस्वीर इसमें है और उसमें लिखा है कि मंदिर का मतलब मानसिक गुलामी का मार्ग और स्कूल का मतलब होता है जीवन में प्रकाश का मार्ग। जब मंदिर की घंटी बजती है तो हमें संदेश देती है कि हम अंधविश्वास पाखंड मूर्खता और अज्ञानता की ओर बढ़ रहे हैं और जब स्कूल की घंटी बजती है तो यह संदेश मिलता है कि हम तर्कपूर्ण ज्ञान और वैज्ञानिकता व प्रकाश की ओर बढ़ रहे हैं। अब तय करना है कि आपको किस ओर जाना चाहिए।

यह लाइन सावित्रीबाई फुले का है। इसमें तमाम बड़े नेताओं की तस्वीर है। राजद सुप्रीमो लालू यादव, राबड़ी देवी, तेजस्वी यादव की तस्वीर हैं। एक ओर तो 3 जनवरी को सावित्री बाई फूले की जयंती है। जिसके लिए राजद कार्यालय के बाहर पोस्टर लगाई गई है। वहीं दूसरी तरफ 22 जनवरी को अयोध्या में श्रीराम मंदिर का उद्धाटन होना है। रामलला की प्राण प्रतिष्ठा को लेकर तैयारियां जोरो शोरो से चल रही है। वहीं राजद के द्वारा पोस्टर के माध्यम से मंदिर का मतलब मानसिक गुलामी का मार्ग बताना कहीं ना कहीं देश की सियासत का पारा हाई कर सकती है।  

Suggested News