बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

राजद सुप्रीमो लालू यादव और डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव कोलकाता रवाना,बिहार के यदुवंशियों में जंग पर बोले तेजस्वी,कहा- जिसको जो करना है करें

राजद सुप्रीमो लालू यादव और डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव कोलकाता रवाना,बिहार के यदुवंशियों में जंग पर बोले तेजस्वी,कहा- जिसको जो करना है करें

पटना-बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव और लालू प्रसाद यादव कोलकाता  के लिए रवाना हो गए हैं. एयरपोर्ट पर  डिप्टी सीएम तेजस्वीने  नित्यानंद राय पर हमला करते हुए कहा कि जिसको जो करना है करें, लोकतंत्र है खूब प्रयास करें. बता दें कि  ममता बनर्जी के भतीजे के शादी समारोह में शामिल होने के लिए राजद सुप्रीमो लालू यादव और उपणुख्यमंत्री तेजस्वी कोलकत्ता रवाना हो गए हैं.

बता दें केंद्रीय गृह राज्य मंत्री एवं बिहार भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के पूर्व अध्यक्ष नित्यानंद राय ने आरोप लगाते हुए कहा था कि राष्ट्रीय जनता दल (राजद) अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव ने अपनी सियासत चमकाने के लिए यादव जाति का इस्तेमाल किया है. नित्यानंद राय ने मंगलवार को बापू सभागार में गोवर्धन महोत्सव के अवसर पर पार्टी की ओर से आयोजित यदुवंशी सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि राजद में कई काबिल नेता रहे लेकिन राजद अध्यक्ष को अपना परिवार छोड़कर कोई दूसरा नहीं दिखा. राजद के प्रदेश अध्यक्ष जंगदानन सिंह हों या फिर यादव समाज से आने वाले कोई अन्य नेता सब यादव की पार्टी राजद में थे लेकिन किसी को भी मुख्यमंत्री नहीं बनाया गया. केंद्रीय मंत्री ने कहा कि राजद अध्यक्ष ने यादव समाज के साथ छल किया है. यादव समाज को उन्होंने हमेशा अंधेरे में रखा. यादव के करण ही आज सबसे कम नौकरी में जिस जाति के लोग हैं वह यादव बिरादरी से ही हैं. उन्होंने कहा कि राजद अध्यक्ष ने सिर्फ अपने परिवार की चिंता की और किसी की नहीं.  उन्होंने आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद पर भी सीधा निशाना साधा और कहा कि लालू प्रसाद ने यदुवंशियों को भय का प्रतीक बनाने का काम किया है. जब आप जेल गये तो फिर क्यों अपनी पत्नी राबड़ी देवी को मुख्यमंत्री बनाया. क्यों नहीं यादव जाति के किसी नेता को मुख्यमंत्री बनाया. आप हुकूमदेव नारायण यादव को मुख्यमंत्री बना देते या फिर किसी और यादव को सीएम बना देते. 

वहीं नित्यानंद राय पर पलटवार लालू यादव ने किया. लालू प्रसाद यादव इस्कॉन मंदिर में आयोजित गोवर्धन पूजा समारोह में पहुंचकर बीजेपी पर बड़े हमले किए.लालू प्रसाद यादव ने भारतीय जनता पार्टी द्वारा आयोजित यादव सम्मलेन पर तंज कसते हुए कहा कि बीजेपी द्वारा आयोजित कार्यक्रम में कंस का जुटान हुआ था. बीजेपी यादवों को बांटने की कोशिश कर रही है पर यादवों को बटने नहीं दूंगा. सभी को मिलकर कृष्ण की तरह कंस को खत्म करना है और शासन करना है.लालू प्रसाद यादव ने गोवर्धन पूजा कार्यक्रम के दौरान बीजेपी नेता नित्यानंद राय और रामकृपाल पर तंज कसते हुए बड़ा हमला किया. लालू ने नित्यानंद राय के बारे में कहा की नित्यानंद राय मेरे पास राजद में शामिल होने के लिए अप्रोच करता था. नित्यानंद राय पहले क्या थे सब जानते थे नित्यानंद राय ठेकेदारी करते रहे हैं. नित्यानंद राय हाजीपुर में पशु कटवाने का काम करता है और हाजीपुर में जमीन दखल करवाने का काम करता है.

इससे पहले बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने कहा है कि 2024 का लोकसभा चुनाव आरजेडी और महागठबंधन के लिए बड़ी चुनौती है. उन्होंने दावा किया कि बिहार ही बीजेपी को दिल्ली की गद्दी से उखाड़ फेंकेगा. तेजस्वी यादव ने आरजेडी नेताओं और कार्यकर्ताओं से 2024 चुनाव की तैयारियों में जुट जाने के लिए कहा।

Suggested News