बिहार में आज से सड़क सुरक्षा सप्ताह की हुई शुरुआत, बेतिया और पूर्णिया में डीएम ने जागरूकता रथ को दिखाई हरी झंडी

बिहार में आज से सड़क सुरक्षा सप्ताह की हुई शुरुआत, बेतिया और पूर्णिया में डीएम ने जागरूकता रथ को दिखाई हरी झंडी

BETTIAH : आज से बिहार के हर जिले में सड़क सुरक्षा सप्ताह की शुरुआत हो गयी है। इसी कड़ी में पश्चिम चम्पारण के प्रभारी जिलाधिकारी अनिल कुमार द्वारा सड़क सुरक्षा सप्ताह का शुभारंभ किया। इस मौके पर हरी झंडी दिखाकर जन जागरूकता रैली को रवाना किया गया। बता दें की 11-17 जनवरी तक राज्य में सड़क सुरक्षा सप्ताह मनाया जाएगा। सड़क सुरक्षा सप्ताह के दौरान विभिन्न कार्यक्रमों/गतिविधियों का आयोजन किया जाएगा। साथ ही सघन जांच अभियान चलाया जाएगा। 


इस अवसर पर प्रभारी जिलाधिकारी ने कहा कि सड़क सुरक्षा सप्ताह का आयोजन बेहद ही महत्वपूर्ण है। वाहन चालकों को वाहन चलाते समय यातायात नियमों का शत-प्रतिशत अनुपालन करना चाहिए ताकि दुर्घटनाओं की संभावना नहीं रहे। उन्होंने कहा कि परिवहन विभाग के तत्वाधान में जिले में एक सप्ताह तक विभिन्न कार्यक्रमों एवं गतिविधियों का आयोजन किया जायेगा। साथ ही अभियान चलाकर वाहनों की जांच भी करायी जायेगी।

वहीँ सड़क सुरक्षा सप्ताह के मौके पर पूर्णिया में जिलाधिकारी ने जन जागरूकता के लिए जागरूकता रथ को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। जिसका उद्देश्य आम लोगों को सड़क पर चलते समय बताए गए नियमों को पालन कराना है। 

मौके पर जिला परिवहन पदाधिकारी रमाशंकर ने बताया कि यह जागरूकता रथ जिले के सभी हिस्से में जाएगी और अगले एक सप्ताह तक लोगों को जागरूक करने के लिए अलग-अलग कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे।

बेतिया से आशीष कुमार की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News