12 घंटे में पकड़े गए लुटेरे, किराना व्यावसायी से 49 लाख की लूट के मामले में बड़ी कार्रवाई, रकम भी बरामद

12 घंटे में पकड़े गए लुटेरे, किराना व्यावसायी से 49 लाख की लूट के मामले में बड़ी कार्रवाई, रकम भी बरामद

MUNGER : मुंगेर में बीते सोमवार को कोतवाली थाना के सादीपुर मस्जिद के पास गल्ला व्यवसायी से हुए 49 लाख नगदी लूट के मामले में पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की है। मुंगेर पुलिस ने लूट की घटना को गंभीरता से लेते हुए 12 घंटे में लूट में शामिल अपराधियों को गिरफ्तार करने में कामयाबी हासिल की है। पुलिस ने इस दौरान न सिर्फ लूट की रकम वापस हासिल करने में कामयाबी हासिल की है, बल्कि तीन लुटेरों को भी गिरफ्तार किया है।

क्या हुआ था

बीते सोमवार को शहर के सबसे बड़े किराना व्यवसायी गोपाल साह अपने दो कर्मचारी सौरभ और धर्मेंद्र कुमार और सौरभ कुमार के साथ अलग-अलग बाइक के साथ अपने घर मकसपुर से मुख्य ब्रांच एसबीआई बैंक पैसा रखने जा रहा रहा था। अपने कर्मचारी के साथ साथ व्यवसायी भी बेटी को लेकर बाइक से पीछे पीछे चल रहा था। आगे की बाइक पर दोनों कर्मचारी एक बैग में पैसे लेकर चल रहे थे। तभी कोतवाली थाना क्षेत्र के शादीपुर मछली आढ़त के मस्जिद अहमदिया के पास पीछे से आ रहे बाइक सवार दो बदमाशों ने कर्मचारी के गाडी में टक्कर मार दी। जिसके बाद कर्मचारी कुछ समझता पिस्टल दिखाकर बाइक सवार ने पैसे से भरा बैग को छीन कर भागने लगा। इस दौरान बदमाशों ने हवाई फायरिंग भी की।

व्यावसायी द्वारा घटना की शिकायत के बाद मुंगेर पुलिस कप्तान ने इसे गंभीरता से लिया और तत्काल कार्रवाई के लिए एक टीम गठित कर दी। इस टीम में कोतवाली, असरगंज, खड़गपुर, नयाराम नगर के थानाध्यक्ष सहित मुंगेर के विचारण प्रभारी और डीआईयू को शामिल किया गया। इस टीम ने शानदार काम किया और सिर्फ 12 घंटे में लुटेरों तक पहुंचने में कामयाब हो गई। टीम ने असरगंज के चोरगांव में कार्रवाई करते हुए लूट में शामिल तीन बदमाशों को गिरफ्तार किया है। जबकि दो बदमाश फरार बताए जा रहे हैं। पुलिस ने गिरफ्तार बदमाशों की पहचान अनिल यादव पिता स्व. सुमित लाल यादव, जूली देवी पति अनिल यादव,  गुंजन देवी पति रामवरण यादव के रूप में की है। वहीं फरार अभियुक्त दशरथ यादव, सन्नी यादव बताए गए हैं।

49 की जगह मिले सिर्फ 44 लाख

किराना व्यावसायी ने पुलिस के पास 49 लाख रुपए की लूट की शिकायत दर्ज कराई थी, लेकिन जब पुलिस ने लुटेरों को गिरफ्तार किया तो उनके पास से चौवालिस लाख (44,13,900) बरामद किया गया है। पांच लाख रुपए कहां गए यह स्पष्ट नहीं है। माना जा रहा है कि फरार दोनों लुटेरों के पास लूट की रकम मौजूद है।


 
 
 

Find Us on Facebook

Trending News