गया में RPF ने पकड़ा 19 लाख का सोना, आयकर विभाग को सौंपा

गया में RPF ने पकड़ा 19 लाख का सोना, आयकर विभाग को सौंपा

गया. बिहार के गया में लाखों का सोना आरपीएफ ने बरामद किया है। साथ ही एक व्यक्ति को भी गिरफ्तार किया है। आरपीएफ की टीम ने प्रारंभिक जांच के बाद मामले को आयकर विभाग को सुपुर्द किया है। लाखों के सोना के साथ पकड़ा गया व्यक्ति नवादा जिले का रहने वाला बताया जा रहा है।

आरपीएफ से मिली जानकारी के अनुसार गाड़ी संख्या 12307 हावड़ा जोधपुर एक्सप्रेस से गया स्टेशन पर एक व्यक्ति को उतर कर संदिग्ध अवस्था में तेजी से जाते हुए देखा गया। इसे लेकर शक के आधार पर आरपीएफ गया की टीम द्वारा गया स्टेशन के मिडिल ओवर ब्रिज के उपर उसे रोका गया। उससे पता पूछने पर अपना नाम पंकज कुमार वर्मा, पिता इंद्रदेव प्रसाद, पता तकिया स्टेशन रोड थाना वारसलीगंज जिला नवादा बताया गया।

इस क्रम में छानबीन की गई तो उसके पास के बैग में से 378.81 ग्राम सोना का आभूषण मिला। इसके बारे में मौके पर कोई वैध प्रमाण उसके द्वारा प्रस्तुत नहीं किया गया। नवादा के रहे युवक ने बताया कि हावड़ा से सोना को लेकर आ रहा है। आरपीएफ ने मौके की कार्रवाई करते हुए इनकम टैक्स विभाग गया को युवक को सुपुर्द किया है। बरामद सोने के आभूषण का अनुमानित कीमत 19 लाख रुपये है।

इस संबंध में आरपीएफ इंस्पेक्टर अजय प्रकाश ने बताया कि सोना के साथ एक युवक को पकड़ा गया। युवक का कहना है कि हावड़ा से सोना लेकर वह आ रहा था। मामले को फिलहाल आयकर विभाग गया को सुपुर्द कर दिया गया है।


Find Us on Facebook

Trending News