RSS प्रमुख भागवत का देशवासियों से अपील, अतीत को भूल मिल-जुलकर करें मंदिर का निर्माण

RSS प्रमुख भागवत का देशवासियों से अपील, अतीत को भूल मिल-जुलकर करें मंदिर का निर्माण

NEWS4NATION DESK : संघ प्रमुख मोहन भागवत ने अयोध्या मामले पर आए सुप्रीम कोर्ट के फैसले का स्वागत करते हुए देश के सभी संप्रदाय के लोगों से इसे हार-जीत में नहीं देखने की अपील की है। 

उन्‍होंने कहा है कि अयोध्‍या जमीन विवाद के फैसले को जीत-हार के रूप में बिल्‍कुल न देखें। ये समय भरतभक्ति को और मजबूत करने का है। ये फैसला न्‍याय प्रक्रिया को और मजबूत करता है। हम सभी को अतीत को भुलाकर मिल-जुलकर मंदिर का निर्माण करना चाहिए। 

मोहन भागवत ने कहा कि हम सुप्रीम कोर्ट के इस फैसले का स्वागत करते हैं। यह मामला दशकों से चल रहा था और यह सही निष्कर्ष पर पहुंच गया है। इसे जीत या हार के रूप में नहीं देखा जाना चाहिए। हम समाज में शांति और सद्भाव बनाए रखने के लिए सभी के प्रयासों का भी स्वागत करते हैं।

संघ प्रमुख ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट ने मस्जिद निर्माण के लिए जो बात कही है, वो जमीन सरकार को देनी है। सरकार इस बात को तय करेगी कि उनको जमीन कहां देनी है। जैसा कोर्ट का निर्णय स्पष्ट था, वैसा ही मेरा मत भी साफ है। 

बता दें कि सुप्रीम कोर्ट ने विवादित जमीन का हक रामजन्मभूमि न्यास को देने का आदेश सुनाया है। वहीं मुस्लिम पक्ष को मस्जिद के लिए अयोध्या में ही पांच एकड़ जमीन दिये जाने का आदेश दिया है। 


Find Us on Facebook

Trending News